Suprabhat News

मुंबई में आतंकी हमले की आशंका! अलर्ट पर पुलिस, बढ़ाई गई धार्मिक स्थलों की सुरक्षा

मुंबई : में आतंकी हमले की आशंका को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) द्वारा शहर में संभावित आतंकवादी गतिविधि के बारे में अलर्ट जारी करने के बाद मुंबई पुलिस ने ज्यादातर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। दावा किया जा सकता है कि खासकर पूजा स्थलों पर, जहां बड़ी संख्या में लोग आते हैं वहां पुलिस की मौजूदगी बढ़ा दी गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि हमें भीड़-भाड़ वाले इलाकों और धार्मिक स्थानों पर मॉक ड्रिल करने का निर्देश दिया गया है। सभी पुलिस उपायुक्त सक्रिय रूप से अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में सुरक्षा की निगरानी कर रहे हैं।
कथित तौर पर पुलिसकर्मी धार्मिक और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मॉक ड्रिल भी कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के डीसीपी (पुलिस उपायुक्त) को भी अपने-अपने जोन में सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है। शुक्रवार को पुलिस ने भीड़-भाड़ वाले क्रॉफर्ड मार्केट इलाके में एक सुरक्षा अभ्यास किया। जब इलाके में भारी पुलिस की मौजूदगी के बारे में पूछताछ की गई, तो अधिकारियों ने बताया कि यह आगामी त्योहारों और विधानसभा चुनावों के मद्देनजर था।
टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, चेंबूर में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एक मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया, जबकि माटुंगा में, सुबह पुलिस निरीक्षण के बाद एक मंदिर को भक्तों के लिए बंद कर दिया गया। मुंबई, जहां 10 दिवसीय गणेश चतुर्थी उत्सव हाल ही में इस महीने की शुरुआत में संपन्न हुआ, अब दुर्गा पूजा, दशहरा और दिवाली की तैयारी कर रहा है। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र राज्य विधानसभा के लिए विधान चुनाव भी नवंबर में होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *