Suprabhat News

दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के साथ यमुना नदी का पानी हुआ जहरीला, हर तरफ फैला सफेद झाग

दिल्ली : में वायु प्रदूषण एक बार फिर से बढ़ने लगा है। बढ़ते वायु प्रदूषण के बीच ही शुक्रवार को कालिंदी कुंज इलाके में यमुना नदी में जहरीला झाग देखने को मिला है। राष्ट्रीय राजधानी का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक सुबह 8 बजे ‘खराब’ श्रेणी में 293 तक गिर जाने के बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अब आम आदमी पार्टी (आप) और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तीखा हमला किया है और कहा है कि आप का प्रदूषण कम करने का कोई इरादा नहीं है और वह इस मुद्दे पर केवल आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेलती है।
“पिछले 10 सालों से दिल्ली में काबिज आप सरकार का प्रदूषण कम करने का कोई इरादा नहीं है… प्रदूषण फिर से खतरनाक होता जा रहा है। नदी और हवा प्रदूषित हो रही है। लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। यह तो बस शुरुआत है… 4-5 महीने बाद चुनाव हैं, मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि दिल्ली को फिर से दिल्ली बनाने के लिए भाजपा को मौका दें… आप सरकार तब जागती है जब कोई समस्या होती है। दिल्ली की समस्याएं उस दिन हल हो जाएंगी जिस दिन वे समस्या आने से पहले जागना शुरू कर देंगे…” भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा।
इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी जहरीली गैस चैंबर बनती जा रही है और इसके लिए उन्होंने आप को जिम्मेदार ठहराया। दिल्ली अब तेज़ी से ज़हरीली गैस चैंबर बनती जा रही है और इसके लिए AAP की आरोप-प्रत्यारोप की प्रदूषित राजनीति ज़िम्मेदार है। पंजाब में पराली जलाने का क्या हुआ, जिसे अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में प्रदूषण का मुख्य कारण बताया था?… बायो डीकंपोजर का क्या हुआ? पराली जलाना तो शुरू हो ही गया है। अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार ने पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया। आपने दिवाली पर हिंदुओं के खिलाफ़ कदम उठाया, लेकिन प्रदूषण के इन कारणों का क्या, जो मुख्य कारण हैं? पंजाब में पराली जलाने के खिलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं हुई,” शहजाद पूनावाला ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *