Suprabhat News

जम्मू कश्मीर : नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

जम्मू-कश्मीर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापोरा के वडुना इलाके में एक गैर-स्थानीय व्यक्ति का गोलियों से छलनी शव मिला। शोपियां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने घटना की आतंकवादी हमला होने की पुष्टि की है। शव को गैर-स्थानीय व्यक्ति का माना जा रहा है, जिसे चिकित्सकीय-कानूनी औपचारिकताओं के लिए अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है और पीड़ित की पहचान करने के लिए काम कर रहे हैं।
यह घटना उमर अब्दुल्ला के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ ही दिनों बाद हुई है, जो छह साल के राष्ट्रपति शासन के बाद एक निर्वाचित सरकार की वापसी का प्रतीक है। एक दशक के लंबे अंतराल के बाद हुए हालिया विधानसभा चुनावों में एनसी-कांग्रेस गठबंधन ने जीत हासिल की, जिसमें जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) ने 42 सीटें जीतीं और कांग्रेस ने छह सीटें हासिल कीं।
भाजपा ने 29 सीटों के साथ महत्वपूर्ण प्रगति की, जबकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने तीन सीटें जीतीं। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, सीपीआई (एम) और आप ने एक-एक सीट जीती और सात निर्दलीय भी विजयी रहे। अनुच्छेद 370 हटने के बाद हुए तीन चरण के चुनाव 8 अक्टूबर को संपन्न हुए। शपथ लेने के एक दिन बाद गुरुवार को अब्दुल्ला ने श्रीनगर के सिविल सचिवालय में अपनी पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने पहले 2009 से 2014 तक जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *