Suprabhat News

जम्मू-कश्मीर से मेरा खून का रिश्ता’, राहुल गांधी का केंद्र पर वार, बोले- LG के रूप में यहां राजा बैठा है

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग जो विकास चाहते हैं, ये व्यक्ति वो नहीं कर सकता। उसे पता नहीं है कि यह कैसे करना है।

 

जम्मू – कश्मीर : श्रीनगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि आपको जल्द से जल्द अपना राज्य का दर्जा वापस मिले। हम सबसे पहले भाजपा पर आपका राज्य का दर्जा वापस देने के लिए दबाव डालेंगे, अगर वे आपको यह नहीं देते हैं तो मैं आपको गारंटी देता हूं कि हम आपको आपका राज्य का दर्जा वापस देंगे क्योंकि यह आपका अधिकार है, आपका लोकतांत्रिक अधिकार है और आपको इसे उन्हें देना होगा। 

केंद्र पर वार करते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने यहां एक राजा बना दिया है। उपराज्यपाल राजा हैं, वह बाहरी व्यक्ति हैं और जम्मू-कश्मीर से नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग जो विकास चाहते हैं, ये व्यक्ति वो नहीं कर सकता। उसे पता नहीं है कि यह कैसे करना है। उन्होंने कहा कि भारत में संघ शासित प्रदेशों को राज्य बनाया गया। राज्यों का विभाजन कर दिया गया। मध्य प्रदेश को विभाजित करके छत्तीसगढ़ बनाया गया, बिहार को विभाजित करके झारखंड बनाया गया, और आंध्र प्रदेश को विभाजित करके तेलंगाना बनाया गया। लेकिन, भारत के इतिहास में कभी किसी राज्य को यूटी नहीं बनाया गया।

उन्होंने बार-बार कहा कि पहली बार राज्य के लोगों के अधिकार छीन कर उसे यूटी बना दिया गया हौ। आपके साथ अन्याय हुआ है, आपके लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिए गए हैं और मैं चाहता हूं कि आपको जल्द से जल्द राज्य का दर्जा मिले। उन्होंन लोगों से कहा कि जब भी आपको मेरी जरूरत हो, आप मुझे हुक्म दें और मैं यहां हाजिर हो जाऊंगा। आपको पता है कि जम्मू-कश्मीर से मेरा राजनीतिक रिश्ता नहीं है। आपके साथ मेरा खून का, दिल का और मोहब्बत का रिश्ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *