Suprabhat News

पाकिस्तान को हुआ फायदा, इंग्लैंड टीम को इस मामले में हुआ नुकसान

क्रिकेट : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है। मुल्तान में दोनों मैच खेले गए। पहला मैच इंग्लैंड ने जीता तो दूसरा मैच में पाकिस्तान को जीत मिली है। इस मुकाबले के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की पॉइंट्स टेबल में बदलाव देखने को मिला है। पाकिस्तान की टीम ने आखिरकार आखिरी पायदान छोड़ दिया है। मुल्तान में मिली जीत से पाकिस्तान की टीम 9वें से 8वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं इंग्लैंड की टीम अपने स्थान पर बरकरार है लेकिन जीत प्रतिशत में नुकसान हुआ है।
पाकिस्तान टीम 9वें से 8वें स्थान पर आ गई है तो वेस्टइंडीज की टीम 18,520 के PCT के साथ फिर से नौवे नंबर पर लुढ़क गई है। अगर इंग्लैंड की करें तो वो चौथे स्थान पर है। लेकिन उसका पर्सेंटेज पॉइंट घट गया है। पहले इंग्लैंड का पर्सेंटेज पॉइंट 45.590 का था, जो अब घटकर 43.05 का हो गया है। लेकिन इंग्लिश टीम अभी भी चौथे स्थान पर बरकरार है।
अगर में टॉप 2 टीमों की बात करें तो वहां पर अभी भी भारत और ऑस्ट्रेलिया का कब्जा है। टीम इंडिया 74.240 पीटीसी के साथ पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया टीम 62.50 पीटीसी के साथ दूसरे पायदान पर। फाइनल के लिे दोनों टीमों की दावेदारी मजबूत है। हालांकि, आने वाले टेस्ट मैचों के नतीजों ये WTC Final 2025 की जंग और भी रोचक हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *