Suprabhat News

इतिहास रचेगी साउथ अफ्रीका की टीम, 20 अक्टूबर को खेलेगी फाइनल

क्रिकेट : महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल ऐतिहासिक फाइनल होने वाला है। पहले सेमीफाइनल के बाद ये स्थिति तो साफ हो गई है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली बार फाइनल में नजर नहीं आएंगी। साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को 6 बार वर्ल्ड चैंपियन को बाहर का रास्ता दिखाया है। अब सवाल ये है कि 25 वर्षीय लारा टीम के वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा कर पाएंगी?
साउथ अफ्रीका की टीम आज कभी कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीता है। टीम सेमीफाइल और फाइनल तक पुहंची लेकिन ट्रॉफी नहीं उठा पाई। एबी डिविलियर्स, मॉर्ने मॉर्केल, हाशिम अमा, जैक कलिस जैसे कई दिग्गजों ने क्रिकेट की दुनिया में नाम तो कमाया लेकिन वह ट्रॉफी नहीं जीत पाए। लारा की कप्तानी में महिला टीम फाइनल में पहुंच गई हैं और अब उनके पास मौका है कि वह इस सपने को पूरा करें।
लारा ने कई मौकों पर ये कहा कि विराट कोहली उनके पसंदीदा क्रिकेटर हैं। वह उनकी बल्लेबाजी से लेकर उनकी कप्तानी को बहुत पसंद करती है। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की दोस्ती के बारे में सभी जानते हैं। दोनों काफी करीब हैं। अब लारा के पास मौका है कि वह डिविलियर्स का सपना पूरा करें। उनकी कप्तान में टीम खिताब जीत सकती है। उनका सामना वेस्टइंडीज या न्यूजीलैंड के बीच में से किसी भी एक टीम से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *