जेके विधानसभा चुनाव 2024 अपनी पार्टी के नेता जुनैद अजीम मट्टू ने चुनाव से पहले पार्टी से इस्तीफा दिया

मट्टू ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए अपने इस्तीफे की घोषणा की।

जेके विधानसभा चुनाव 2024 अपनी पार्टी के नेता जुनैद अजीम मट्टू ने चुनाव से पहले पार्टी से इस्तीफा दिया

जम्मू-कश्मीर :  में विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि वरिष्ठ नेता जुनैद अजीम मट्टू ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मट्टू ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए अपने इस्तीफे की घोषणा की। उनका यह चौंकाने वाला इस्तीफा पार्टी द्वारा ज़ादीबल विधानसभा क्षेत्र से उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के कुछ दिनों बाद आया है।

एक्स पर एक पोस्ट में मट्टू ने कहा, "बहुत भारी मन से और पूरी विनम्रता के साथ मैं जेएंडके अपनी पार्टी से अलग होने के अपने फैसले की घोषणा करता हूं।" उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने समर्थकों के साथ गहन विचार-विमर्श के बाद यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा, "इस साल की शुरुआत में अपनी हज यात्रा के दौरान, मैंने अपनी आस्था को बनाए रखने और अपने सिद्धांतों और सही-गलत में अंतर करने की भावना से प्रेरित राजनीति करने की गंभीर प्रतिज्ञा ली थी। मुख्य रूप से इस गंभीर प्रतिज्ञा को रेखांकित करते हुए और पिछले पांच दिनों में अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के आधार पर, मैं इस निर्णय पर पहुंचा हूं।"

अपने इस्तीफे का कारण बताते हुए, मट्टू ने कहा कि उनकी आस्थाएं पार्टी के अनुरूप नहीं हैं। मट्टू ने कहा, "मेरी अपनी आस्थाएं अब पार्टी की विचारधारा के अनुरूप या सममित नहीं हैं और इस स्थिति में - पार्टी से जुड़े रहना या पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ना पूरी तरह से बेईमानी होगी। मेरी पार्टी अब मेरे स्थान पर जदीबल से उपयुक्त उम्मीदवार को मैदान में उतारने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है।" अपनी आगे की योजनाओं के बारे में, मट्टू ने कहा कि वह कुछ दिनों में मीडिया को संबोधित करेंगे।

इससे पहले 23 अगस्त को पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता अब्दुल रहीम राथर, जो अनंतनाग में अपनी पार्टी के पूर्व विधायक और जिला अध्यक्ष हैं, ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इस फैसले के पीछे के कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी का घोषणापत्र उन्हें पसंद नहीं आया और इसे वोट देने वाले लोगों के सामने ले जाने में उन्हें परेशानी हुई। उन्होंने कहा, "मैं लोगों को यह घोषणापत्र दिखाने में सहज नहीं हूं, इसलिए मैं अपनी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा।"