भारी बारिश के कारण मिजोरम के चार जिलों में बुधवार को स्कूल बंद

उन्होंने बताया कि सड़कों से मलबा हटाया जा रहा है।

भारी बारिश के कारण मिजोरम के चार जिलों में बुधवार को स्कूल बंद

मिजोरम : सरकार ने भारी बारिश के कारण बुधवार को चार जिलों में स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आइजोल, लुंगलेई, हनहथियाल और ममित जिलों के प्रशासन ने बुधवार को अलग-अलग सार्वजनिक नोटिस जारी कर कहा कि जिलों में खराब मौसम और मूसलाधार बारिश के कारण एहतियातन सभी स्कूल बंद रहेंगे।

आइजोल जिला प्रशासन की ओर से जारी एक नोटिस में यह भी कहा गया है कि आइजोल शहर और उसके आसपास के गांवों के कई इलाकों में भूस्खलन, मिट्टी धंसने और चट्टान गिरने की घटनाएं देखी गई हैं और जिले के कुछ इलाकों में अभी भी ऐसी घटनाओं की संभावना है।पिछले सप्ताह भारी बारिश के कारण आइजोल और कोलासिब जिलों में लगातार पांच दिनों तक तथा दक्षिणी मिजोरम के सियाहा जिले में कुछ दिनों तक स्कूल बंद रहे थे। पूर्वोत्तर राज्य में 20 अगस्त से हो रही मूसलाधार बारिश से कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है।

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को भारी बारिश के कारण आइजोल और राज्य के अन्य हिस्सों में कुछ महत्वपूर्ण सड़कों पर भूस्खलन हुआ है। उन्होंने बताया कि सड़कों से मलबा हटाया जा रहा है।उन्होंने बताया कि इन घटनाओं में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। राज्य आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग के अनुसार, इस वर्ष मार्च से अब तक राज्य भर में भूस्खलन और अन्य प्राकृतिक आपदाओं में कम से कम 42 लोगों की मौत हुई है।