मेकअप हर महिला व लडक़ी की लाइफ का है हिस्सा

आज के इस समय में हर महिला व लडक़ी सुंदर दिखना चाहती है

मेकअप हर महिला व लडक़ी की लाइफ का है हिस्सा

हम ये तो जानते हैं कि ये ऐसा वक्त है जब हर कोई महिला व लडक़ी इस होड़ में लगी हुई है किवो अपने आपको किस तरह से दूसरों से सुंदर दिखा सकती हैं और ऐसे करने में उनको अच्छे मेकअप और अच्छे कपड़े व अच्छे फुटवियर की जरूरत होती है जिसमें सबसे ज्यादा अहमियत उनके चेहरे बालों व शरीर की सुंदरता को दिया जाता है। हर महिला और लडक़ी खूबसूरत दिखना चाहती है। आजकल लड़कियां ऑफिस और कॉलेज में भी स्टाइलिश बनकर जाना पसंद करती हैं।  हर महिला के जीवन का मेकअप सबसे जरूरी हिस्सा है। लड़कियां खूबसूरती बढ़ाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। कहा जाता है कि अगर लड़कियां सिर्फ आखों पर ही मेकअप कर लें और सिर्फ लिपस्टिक लगा लें तो वह इंस्टेंट तैयार हो सकती हैं। 

आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए आई मेकअप की एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा सकती हैं। बता दें कि लड़कियों को आंखों में लाइनर लगाने का काफी क्रेज देखा जाता है। ऐसे में अगर आपको भी ज्यादा हैवी मेकअप पसंद नही है तो सिर्फ आंखों में आई लाइनर लगा सकती हैं। हालांकि ब्लैक कलर के आई लाइनर का इस्तेमाल किया जाता है।

अगर आप ब्लू रंग का ड्रैमेटिक विंग आई लाइनर लगाना चाहती हैं तो सबसे पहले आंखों में प्राइमर लगाएं। फिर फाउंडेशन कर मेकअप का बेस तैयार कर लें। जब यह सूख जाए तो आंखों में विंग आई लाइनर लगा लें। आईलाइनर लगाने के दौरान इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपकी आंखें इनर आई की वजह से ही खूबसूरत दिखती हैं। ऐसे में एंगुलर ब्रश पर थोड़ा सा ब्लू आईलाइनर लेकर उसे इनर कॉर्नर पर अप्लाई करें। इस तरह से आईलाइनर लगाने के बाद आपकी आंखों का शेप थोड़ा अलगा लगेगा। आज-कल रेट्रो लुक भी काफी ट्रेंड में है। रेट्रो लुक के लिए सबसे पहले आईलिड पर ब्लैक विंग बनाएं। फिर इसके बाद लोअर लैश लाइन पर ब्लू लाइनर लगाएं। अब आखिरी में इनर कॉर्नर पर ब्लू लाइनर से विंग बनाकर अपने लुक को कंप्लीट करें। यह लुक आपको स्टाइलिश बनाने में मदद करेगा। अगर आप आंखों की लोअर लिड पर ब्लू लाइनर लगाती हैं तो यह भी आपको अलग लुक देने में मदद करेगा। ब्लू लाइनर की मदद से आप ट्रेंडी दिख सकती हैं।