हिमांशु अग्रवाल ने जालंधर के उपायुक्त के रूप में पदभार किया ग्रहण

श्री अग्रवाल ने कहा कि जिला प्रशासन आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से कार्यान्वयन सुनिश्चित करेगा

हिमांशु अग्रवाल ने जालंधर के उपायुक्त के रूप में पदभार किया ग्रहण

जालंधर:  भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हिमांशु अग्रवाल ने शुक्रवार को जालंधर के नए ज़िला उपायुक्त के रूप में पदभार ग्रहण किया। 2014 बैच के आईएएस अधिकारी अग्रवाल ने जालंधर में कार्यभार संभालने से पहले फाजिल्का और गुरदासपुर में उपायुक्त के रूप में कार्य किया है, जो देश भर में खेल और मीडिया केंद्र के रूप में प्रसिद्ध है। बाद में, अग्रवाल ने जिले के भौगोलिक और जनसांख्यिकीय मापदंडों के बारे में एक परिचयात्मक नोट के अलावा 2024 के लोकसभा चुनाव कराने की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों के साथ विस्तृत विचार-विमर्श किया।

जालंधर संसदीय क्षेत्र (एससी) के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष लोकसभा चुनावों को सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन चुनावों के सुचारू संचालन के लिए विस्तृत व्यवस्था सुनिश्चित करेगा। लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के लिए समान अवसर का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि प्रशासन 70 प्रतिशत से अधिक मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के उद्देश्य से मतदाताओं की सुविधा के लिए गंभीर प्रयास करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले तीन चुनावों में कम मतदान वाले बूथों की पहचान की गई है और लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया जाएगा।

बाद में मीडियाकर्मियों से बातचीत में श्री अग्रवाल ने कहा कि जिला प्रशासन आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से कार्यान्वयन सुनिश्चित करेगा। साथ ही जनशक्ति, पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था, स्वीप जागरूकता गतिविधियों को भी सर्वोच्च प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि गेहूं के आगामी खरीद सीजन को ध्यान में रखते हुए, जिला प्रशासन बाढ़ के मौसम के लिए विस्तृत योजना तैयार करने के अलावा जिले में परेशानी मुक्त खरीद सुनिश्चित करेगा। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि निर्धारित समय सीमा में लोगों की समस्याओं का समाधान करने के अलावा नागरिक केंद्रित सेवाएं परेशानी मुक्त तरीके से प्रदान की जाएंगी। इससे पहले पंजाब पुलिस की एक टुकड़ी ने उपायुक्त को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।