कैब‍िनेट मंत्र‍ियों के साथ अयोध्‍या पहुंचे अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, रामलला का किया दर्शन

पेमा खांडू ने बताया कि आज अरुणाचल प्रदेश से कुल 70 लोग यहां आये हैं। उन्होंने कहा कि हम बहुत उत्साहित हैं और मंदिर में दर्शन करेंगे। मैं दो साल पहले भी यहां आया था जब मंदिर का निर्माण चल रहा था।

कैब‍िनेट मंत्र‍ियों के साथ अयोध्‍या पहुंचे अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, रामलला का किया दर्शन

अरुणाचल प्रदेश : मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ अयोध्या राम मंदिर में पूजा की। रामलला के दर्शन के बाद अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने कहा कि हम यहां आकर धन्य और भावुक महसूस कर रहे हैं। यह हमारे लिए ऐतिहासिक दिन है। आज के दिन मैं उन सभी लोगों को भी याद करता हूं

जिन्होंने राम मंदिर के लिए संघर्ष किया और अपना बलिदान दिया। इससे पहले अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया गया। 

पेमा खांडू ने बताया कि आज अरुणाचल प्रदेश से कुल 70 लोग यहां आये हैं। उन्होंने कहा कि हम बहुत उत्साहित हैं और मंदिर में दर्शन करेंगे। मैं दो साल पहले भी यहां आया था

जब मंदिर का निर्माण चल रहा था। यह गर्व की बात है कि कई जटिलताओं के बाद 500 साल से अधिक समय बाद यहां मंदिर का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि नया मंदिर अब बनकर तैयार है और यह देश के लिए अच्छा संकेत है। राम राज्य आ गया है। 

यह पूछे जाने पर कि क्या अरुणाचल प्रदेश सरकार यहां अपनी इमारत बनाएगी, खांडू ने कहा, "हमने योगी जी (उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) को लिखा है और हम यहां अपनी इमारत बनाएंगे।" अधिक जानकारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसे अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है।