अबु बकर सिद्दीखी पी कृषि, पशुपालन और सहकारिता विभाग के सचिव फिर से बने

पांच मार्च को अबुबकर सिद्दीख पी को खान विभाग का सचिव बनाया गया था

अबु बकर सिद्दीखी पी कृषि, पशुपालन और सहकारिता विभाग के सचिव फिर से बने

रांची : झारखंड सरकार ने पांच भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का स्थानांतरण पदस्थापन किया है। राज्य के कार्मिक ,प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी है।

अधिसूचना के अनुसार अबु बकर सिद्दीखी पी को फिर से कृषि विभाग की कमान सौंपी गई है । पांच मार्च को अबुबकर सिद्दीख पी को खान विभाग का सचिव बनाया गया था। साथ ही जेएसएमडीसी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया था। राज्य सरकार ने इस आदेश को विलोपित करते हुए फिर से अबुबकर को कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग का सचिव के पद पर यथावत बने रहने का आदेश जारी किया है।

इसी प्रकार जितेन्द्र कुमार सिंह उद्योग विभाग के सचिव को स्थानान्तरित करते हुए अगले आदेश तक सचिव, खान एवं भूतत्व विभाग के पद पर पदस्थापित किया गया है। वह अगले आदेश तक अपने कार्यों के साथ झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष तथा खान आयुक्त के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। इससे पहले पांच मार्च को जारी आदेश के अनुसार उन्हें कृषि विभाग की जिम्मेवारी सौंपी गई थी। अब राज्य सरकार ने इसे विलोपित कर दिया है।

इसके अलावा पशुपालन निदेशक के पद पर पदस्थापित किरण कुमारी पासी को उत्पाद आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बोकारो के उपायुक्त पद पर पदस्थापित जाधव विजया नारायण राव को क्षेत्रीय निदेशक, जियाडा, बोकारो प्रक्षेत्र का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है । साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी के निदेशक उत्कर्ष गुप्ता को माध्यमिक शिक्षा निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।