क्या आप भी टाई को बांधने में नहीं हैं सक्षम और करते है गलती

बिना इसके तो आपका स्टनिंग नहीं नजर आएंगे ये तो पक्का है

क्या आप भी टाई को बांधने में नहीं हैं सक्षम और करते है गलती

अकसर देखा गया है कि हर कोई इंसान टाई को बांधने में पूर्ण रूप से समर्थ नहीं होता या तो वो कोई  गलत तरीके से बांध कर अपने लुक को खराब कर लेते हैं। इस लिए आप टाई बांधने में अपने आपको समर्थ नहीं मानते और उसके लिए दूसरा का सहारा लेते हैं। टाई फॉर्मल लुक के लिए परफेक्ट होती है, बिना इसके तो आपका स्टनिंग नहीं नजर आएंगे ये तो पक्का है। काफी लोग ऐसे है जो डेली यूज में टाई को कैरी करते हैं क्योंकि वो फॉर्मल ड्रेस ही वियर करते हैं लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि आपका आउटफिट गजब का होता है लेकिन टाई से मात खा जाते हैं जो पूरे लुक का सत्यानाश कर देती है। इसकी वजह से है कि आप टाई को बांधने और अपने आउटफिट के साथ उसका कॉम्बिनेलन नहीं सेट कर पाते हैं। तो आइये जानते हैं कि टाई बांधने से संबंधित किस-किस तरह की मिस्टेक आप करते हैं-

लुक को खराब कर देती गलत बंधी टाई

सबसे महत्वपूर्ण है टाई की सही लंबाई का होना। अगर टाई छोटी या फिर बहुत बड़ी बंध जाती है तो वो पूरे लुक को खराब कर देती है। आपको इस बात का ध्यान देना चाहिए कि टाई की लंबाई पैंट के बेल्ट बकल तक ही हो, टाई को बांधते वक्त इसकी लंबाई को जरूर चेक करें।

अपने हिसाब से नहीं सिलेक्ट करते कलर

अब आती है टाई के कलर सेलेक्शन की बात, तो कई पुरुष टाई के कलर और उसके डिजाइन को अपने आउटफिट के साथ मैच कराकर नहीं सेट कर पाते हैं जिसकी वजह से उनका लुक उभर कर नहीं आ पाता है। टाई हमेशा कलर कॉम्बिनेशन और पैटर्न के देखर ही लेनी और लगानी चाहिए जो आपके कोट के साथ मैच करे।

हमेशा टाई का अनुपात चेक करें

आपको टाई की चौड़ाई का भी ध्यान रखना होगा। क्योंकि ज्यादा चौड़ी टाई और बहुत पतली टाई लुक को बिगाड़ देती है। इसलिए टाई के अनुपात को जरूर चेक करें, उसके बाद ही आप टाई को कैरी करें।

टाई के साथ सही एसेसरीज कैरी करें

टाई के साथ कुछ एसेसरीज है जो कैरी की जाती है, जैसे टाई-क्लिप्स और बार्स। टाई चेंस भी लोग यूज करते हैं। आजकल एलिगेंट लुक वाले टाई बार्स फैशन ट्रेंड में हैं। वहीं टाई पिंस, चेंस को यूज ज्यादा नहीं होता है, इसको अवॉइड करें।