लंबी दूरी से संबंध बनाए रखना हो सकता है कठिन

एक दूसरे को नहीं पता होता एम दूसरे के बारे में वो क्या कर रहे हैं

लंबी दूरी से संबंध बनाए रखना हो सकता है कठिन

लंबी दूरी रिलेशनशिप बनाकर रखना एक टफ काम होता है, किसी भी कपल के लिए। इसमें पार्टनर को ये पता नहीं होता है कि उसका पार्टनर क्या कर रहा है, कहां पर हैं, जब तक वो खुद ना बताए और सही बताए। लेकिन एक पार्टनर दूसरे पार्टनर से क्या चाहता है, क्या सोचता है, ये समझ में नहीं आता है। लेकिन कई सारे ऐसे भी कपल हैं जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी अपने रिश्ते को अच्छे से निभाते हैं, वहीं बहुत सारे कपल्स ऐसे भी होते हैं, जिन्हें लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप एक बोझ की तरह लगने लगता है, जिसे वो जबरदस्ती अपने ऊपर टांगे हुए हैं। यहां पर हम आपको उन रेड फ्लैग के बारें में बताने जा रहे हैं जिससे आप समझ सकते हैं कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन को आपका पार्टनर अब आगे नहीं बढ़ाना चाहता, उसे कोई और मिल गया है, या फिर अब उसे आपकी जरूरत नहीं है।

वीडियो कालिंग नहीं इसका हल

अगर आपका पार्टनर आपकी कॉल्स का ब्योरा रखता है और आपको नाराज होकर बताता भी है कि आपने उसे कितनी बार कॉल और वीडिया कॉल किया है। आपके कई बार कॉल करने पर फोन को रिसीव करता है।

बातचीत में नहीं होता कोई भरोसा

लंबी दूरी का रिश्ता ट्रस्ट और बातचीत के भरोसे चलता है। लेकिन अगर आपका पार्टनर बातचीत कन करने लगा है। जहां पहले वो घंटो बातचीत करता था अब वो घंटे मिनट में बदल गये हैं। हफ्ते में एक या दो बार ही बातचीत हो रही है तो भी इसे आप रिश्ते में रेड फ्लैग का संकेट समझें।

एक दूसरे को बहाना मारना

क्या ऐसा होता है कि आपका पार्टनर रात को बाहर दोस्तों के साथ घूमने जाता है? क्या वो हमेशा कॉल, टेक्स्ट या वीडियो का जवाब नहीं देता है। ये क्लियर रेड फ्लैग है जिसे आप अनदेखा ना करें।

रिलेशनशिप में अकेलापन

अगर आप अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अकेला महसूस करने लगे हैं, जब कोई ऐसा मौका आया है कि आपको उससे बात करनी है लेकिन वो कॉल पर उपलब्ध नहीं है। या फिर वो आपसे बात ना करने के बहाने तलाशने लगता है। तो इस वक्त आपको अपने रिलेशनशिप को दोबारा से चेक करना पड़ेगा कि अब आप इस रिश्ते से क्या चाह रहे हैं, आपको इसी तरह से रहना है या फिर मूवऑन करना है।

आपस में पैसे पर होता है मनमोटाव

आपका पार्टनर आपसे पैसे की मांग करता रहता है। जब भी उसका कॉल आता है वो आपसे मीठी-मीठी बातें करके आपसे पैसे मांग लेता है और आप मना नहीं कर पाती हैं। लेकिन वो ये नहीं बताता कि पैसे कहां पर खर्च कर रहा है। लेकिन जब आप उसे कॉल करती हैं तो वो आपको इग्नोर करता है।