मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान जारी

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया गया था कि सशस्त्र व्यक्तियों द्वारा विभिन्न बूथों पर कब्जे के साथ ही उसके मतदान एजेंटों और कार्यकर्ताओं को धमकी दी गयी है

मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान जारी

इंफाल : मणिपुर में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान की प्रक्रिया के दौरान उपद्रवियों द्वारा मतदाताओं को धमकाने, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों(ईवीएम) को नष्ट करने तथा गोलीबारी के भड़की हिंसा के बाद इनर मणिपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत 11 मतदान केंद्रों पर सोमवार को पुनर्मतदान कराये जा रहे हैं।

प्रदेश चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक खुरई विधानसभा क्षेत्र में मोइरंगकम्पु साजेब अपर प्राइमरी स्कूल और एस. इबोबी प्राइमरी स्कूल (ईस्ट विंग), क्षेत्रीगाओ में 04, उरीपोक में 03 तथा थोंगजू और कोनथौजम 01-01 बूथ में अतिरिक्त बलों की उपस्थिति के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 07.00 बजे मतदान शुरू हुआ।

जातीय संघर्ष से ग्रस्त मणिपुर में निर्धारित दो चरण के मतदान के पहले चरण में 19 अप्रैल को चुनाव आयोग ने इंडिया समूह की कांग्रेस पार्टी की शिकायतों के बाद इन बूथों पर मतदान को अमान्य कर दिया था। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया गया था कि सशस्त्र व्यक्तियों द्वारा विभिन्न बूथों पर कब्जे के साथ ही उसके मतदान एजेंटों और कार्यकर्ताओं को धमकी दी गयी है।