सुमित नागल की प्रगति उनकी फिटनेस और फुर्ती पर निर्भर: आनंद अमृतराज

नागल वर्तमान में एटीपी एकल रैंकिंग में 121वें स्थान पर हैं और आनंद को उम्मीद है कि वह आगामी छह महीनों में शीर्ष 100 में जगह बना लेंगे। साथ ही उन्हें उम्मीद है कि नागल ग्रैंडस्लैम में नियमित रूप से खेलेंगे।

सुमित नागल की प्रगति उनकी फिटनेस और फुर्ती पर निर्भर: आनंद अमृतराज

चेन्नई :  भारतीय टेनिस के दिग्गज आनंद अमृतराज का मानना है कि उभरते हुए भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल की प्रगति और शीर्ष 100 में उनका प्रवेश उनकी फिटनेस और तेजी पर निर्भर करेगा। नागल ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई ओपन एकल के मुख्य ड्रॉ के दूसरे दौर में जगह बनाकर सुर्खियां बटोरीं।

आनंद ने सोमवार को यहां मद्रास क्रिकेट क्लब में डेविस कप में जीत के जश्न के कार्यक्रम के मौके पर ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘सुमित नागल की प्रगति उनकी फिटनेस और फुर्ती पर निर्भर करती है क्योंकि वह बहुत लोगों पर हावी नहीं हो सकता। उसे उन्हें पछाड़ना होगा और अंक बनाने होंगे।’’

नागल वर्तमान में एटीपी एकल रैंकिंग में 121वें स्थान पर हैं और आनंद को उम्मीद है कि वह आगामी छह महीनों में शीर्ष 100 में जगह बना लेंगे। साथ ही उन्हें उम्मीद है

कि नागल ग्रैंडस्लैम में नियमित रूप से खेलेंगे। नागल के अलावा आनंद ने आगमी महीनों में शीर्ष 100 में जगह बनाने के लिए तमिलनाडु के दो और भारतीय खिलाड़ियों रामकुमार रामनाथन और मुकुंद शशिकुमार का भी समर्थन किया।

उन्होंने रामकुमार की सर्विस की सराहना की लेकिन आनंद का मानना है कि इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को अपने फोरहैंड और बैकहैंड पर काम करने की जरूरत है।