ममता केवल झूठ की राजनीति करने पर आमदा : बिष्ट

तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी का झूठा दावा है कि चुनाव आयोग तूफान पीड़ितों को धन बांटने पर रोक लगाया है

ममता केवल झूठ की राजनीति करने पर आमदा : बिष्ट

दार्जीलिंग : पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता राजू बिष्ट ने सोमवार को आरोप लगाया कि ममता बनर्जी नीत तृणमूल सरकार केवल झूठ की राजनीति में विश्वास करती है। श्री बिष्ट ने कहा कि तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी का झूठा दावा है कि चुनाव आयोग तूफान पीड़ितों को धन बांटने पर रोक लगाया है। सच्चाई यह है कि चुनाव आयोग ने नौ अप्रैल, 2024 को तूफान पीड़ितों को मुआवजा वितरण के लिए आदर्श आचार संहिता से छूट दी थी। प्रभावित लोगों को सहायता में तेजी लाने का निर्देश भी दिया था।

श्री बिष्ट ने कहा कि अपने घर खोने वाले जलपाईगुड़ी और मैनागुड़ी निवासियों को त्वरित सहायता सुनिश्चित करने के लिए यह जानकारी नौ अप्रैल को ही पश्चिम बंगाल सरकार को भेज दी गई थी। पर, राहत राशि सौंपने के बजाय तृणमूल कांग्रेस सार्वजनिक दुष्प्रचार अभियान पर उतर आई है और दावा कर रही है कि चुनाव आयोग उन्हें राहत राशि वितरित करने की अनुमति नहीं दे रहा है जो सरासर झूठ है।

दार्जिलिंग से भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि उत्तर बंगाल के लोगों के प्रति तृणमूल कांग्रेस की ओर से प्रदर्शित उदासीनता, भेदभाव और घृणा को लोग अब पूरीतरह जान गये हैं। तृणमूल के लिए धोखा देना नया नहीं है। तृणमूल ने इससे पहले तीस्ता बाढ़ के दौरान वित्तीय सहायता रोक दी थी।उन्होंने आरोप लगाया कि पर्याप्त धन उपलब्ध होने के बावजूद, तृणमूल सरकार ने तीस्ता बाढ़ पीड़ितों और मैनागुड़ी और जलपाईगुड़ी बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए कार्रवाई करने से इनकार कर दिया। फंड जारी करने के बजाय, सुश्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे हमारे क्षेत्र के लोगों के टूटे हुए घरों तथा जीवन पर राजनीति कर रहे हैं जो शर्मनाक और अस्वीकार्य है।