पूल में शीर्ष मुकाम के लिए कोरिया भिड़ेगी भारतीय महिला टीम

जबकि कोरिया की नजरें मेजबान के खिलाफ जीत दर्जकर पूल चरण को शानदार तरीके से समाप्त करने पर

पूल में शीर्ष मुकाम के लिए कोरिया भिड़ेगी भारतीय महिला टीम

रांची: झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 में गुरुवार को भारतीय महिला टीम अपने पूल में शीर्ष पर रहने के लिए आखिरी मुकाबले में कोरिया से भिड़ेगी।

कल होने वाले मुकाबले में ऊंचे मनोबल के साथ भारतीय टीम का लक्ष्य टूर्नामेंट में अपनी अजेय लय को बरकरार रखना और पूल चरण में शीर्ष स्थान हासिल करना है जबकि कोरिया की नजरें मेजबान के खिलाफ जीत दर्जकर पूल चरण को शानदार तरीके से समाप्त करने पर हाेगी।

उल्लेखनीय है कि दोनों टीमें पहले ही प्रतियोगिता के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

टूर्नामेंट में भारत का शानदार प्रदर्शन कर रहा है और पूल चरण के अपने पिछले चार मुकाबलों में उसने थाईलैंड, मलेशिया, चीन और जापान के खिलाफ जीत दर्ज की है। वह 12 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर हैं।

वहीं दूसरी ओर कोरिया इस समय अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है उसने अब तक खेले चार मैचों में से दो मैच जीते हैं, एक हारा है और एक ड्रा खेला है। कोनिया ने चीन के खिलाफ 1-0 से और थाईलैंड के खिलाफ 3-0 से शानदार जीत हासिल की, लेकिन उसे जापान के खिलाफ 0-4 से हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा, मलेशिया के खिलाफ उनका मैच 1-1 से ड्रा रहा

इतिहास में देखा जाये तो भारत और कोरिया ने बीच 20 मैच खेले है। जिसमें कोरिया ने 12 और भारत ने पांच मैचों में जीत हासिल की है, जबकि तीन मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं।

इस बीच भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच जेनेके शोपमैन ने अपनी टीम का दृढ़ संकल्प को व्यक्त करते हुए कहा, “इस टूर्नामेंट में अब तक हमारी यात्रा अविश्वसनीय रही है। खिलाड़ियों ने असाधारण टीम वर्क, कौशल और लचीलेपन का प्रदर्शन किया है। हम पूल चरण में कोरिया को हराकर शीर्ष उपलब्धि पर समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने कहा, “हमारा ध्यान पूरी तरह से कोरिया के खिलाफ अपने आगामी मैच पर है। हम मैदान पर अपना सब कुछ देने और प्रतियोगिता में अपना अजेय क्रम जारी रखने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार हैं। हम प्रशंसकों के अपार समर्थन की सराहना करते हैं और हम भारत को गौरवान्वित करने वाला प्रदर्शन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”