अमूल होगा टी-20 विश्वकप अमेरिकी टीम का प्राथमिक प्रायोजक

वेणे पिसिके ने कहा, “हमे आईसीसी क्रिकेट टी-20 विश्वकप 2024 के लिए मुख्य प्रायोजक के रूप में अमूल को शामिल करके खुशी हो रही है

अमूल होगा टी-20 विश्वकप अमेरिकी टीम का प्राथमिक प्रायोजक

आणंद : भारतीय दुग्ध उत्पाद निर्माता अमूल पुरुष टी-20 विश्वकप 2024 मे अमेरिका की टीम का प्राथमिक प्रायोजक बना है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि अमेरिका क्रिकेट के अध्यक्ष वेणु पिसिके ने अमूल के प्राथमिक प्रायोजक बनने पर खुशी व्यक्त की है।

वेणे पिसिके ने कहा, “हमे आईसीसी क्रिकेट टी-20 विश्वकप 2024 के लिए मुख्य प्रायोजक के रूप में अमूल को शामिल करके खुशी हो रही है। क्रिकेट टीमों को प्रायोजित करने का अमूल का व्यापक ट्रैक रिकॉर्ड इस बात को रेखांकित करता है कि प्रतिभा को पोषित करने, खेल कौशल को प्रोत्साहित करने और विश्व स्तर पर समुदायों को एकजुट करने की अमूल प्रतिबद्ध है। अमूल की यही प्रतिबद्धता हमें मैदान के अंदर और बाहर उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है।”

इस अवसर पर अमूल के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने कहा, “दूध दुनिया का मूल ऊर्जा पेय है और दुनिया भर के खिलाड़ियों द्वारा इसका सेवन किया जाता है। 25 वर्षों से अधिक समय से मक्खन, घी, आइसक्रीम और श्रीखंड जैसे अमूल उत्पादों की खपत अमेरिका में होती रही है। अब हमें पूरे अमेरिका में अमूल ताजा दूध के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। अमूल दूध की अच्छाइयां अमेरिका क्रिकेट टीम को दुनिया भर में दिल और प्रशंसा जीतने के लिए सशक्त बनाएंगी। हम आगामी आईसीसी टी-20 विश्वकप 2024 के लिए टीम को शुभकामनाएं देते हैं।”

अमेरिका क्रिकेट ने कहा है कि वे दुनिया के सबसे मजबूत डेयरी ब्रांड अमूल को बहुप्रतीक्षित आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी पुरुष राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लीड आर्म प्रायोजक के रूप में शामिल करते हुए उत्साहित है। अमेरिका में भारत के कोन्स्युल जनरल बिनया आर. प्रधान तथा अमूल के प्रबंध निदेश जयेन मेहता के उपरांत अमेरिका क्रिकेट टीम उपस्थिति में भारतीय कोन्स्युलेट जनरल न्यूयॉर्क में यह घोषणा की।

उन्होंने बताया कि प्रतिष्ठित आईसीसी टूर्नामेंट की शुरूआत एक जून को डलास, टेक्सास में यूएसए और कनाडा के बीच उद्घाटन मैच के साथ होगी। संयुक्त राज्य अमेरिका की टीम इस वैश्विक चैंपियनशिप में पहली बार खेलेगी, साथ ही इस प्रमुख आईसीसी आयोजन के सह-मेजबान के रूप में भी अमेरिका की भागीदारी होगी ।