बादल ने भाजपा-आप पार्टी के किसान विरोधी गठबंधन की आलोचना की

अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा और आप ने किसानों के खिलाफ गठबंधन बनाकर उन्हें न्याय देने से इन्कार कर रहे हैं

बादल ने भाजपा-आप पार्टी के किसान विरोधी गठबंधन की आलोचना की

बंगा/नवांशहर : शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी -आम आदमी पार्टी के किसान विरोधी रवैये की निंदा की जो लगातार किसानों को न्याय देने से इन्कार कर रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप आज पटियाला में विरोध प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत हो गयी। पटियाला में भाजपा उम्मीदवार परनीत कौर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरिंदरपाल की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुये अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा और आप ने किसानों के खिलाफ गठबंधन बनाकर उन्हें न्याय देने से इन्कार कर रहे हैं। इसके कारण पंजाब में किसान आंदोलन लंबा खिच गया और किसान समुदाय को परेशानी हो रही है।

भाजपा और आप को काॅरपोरेट के हितों की रक्षा करना बंद करने के लिये कहते हुये सरदार बादल ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि भाजपा और आप एक टीम के रूप में खेल रहे हैं। इससे पहले दो महीने पहले किसान आंदोलन के दौरान आप सरकार ने हरियाणा पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया था, जिसने हमारे किसानों पर आंसू गैस छोड़ी, रबड़ की गोलियां दागीं और गोला बारूद से हमला किया। श्री बादल ने पंजाबियों से इस साजिश को समझने की अपील करते हुये कहा कि वह भाजपा-आप गठबंधन का मुकाबला करने के लिये अपने वोटों के साथ सभी बाहरी पाटियों के लिये पंजाबी की सीमाओं को सील कर दें, जिन्होंने किसानों को दिल्ली की ओर बढ़ने से रोकने के लिए सीमाओं को बलपूर्वक सील कर दिया।

श्री बादल ने अनुसूचित जाति समुदाय के साथ-साथ समाज के गरीब वर्गों के साथ भेदभाव करने के लिये मुख्यमंत्री भगवंत मान की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि कमजोर वर्गों के लिये निर्धारित सभी सामाजिक भलाई लाभों में कटौती की जा रही है, यहां तक कि राज्य के विमानों को किराये पर लेकर अन्य राज्यों में आप के चुनाव अभियानों के अलावा विज्ञापनों और प्रचार के लिये खर्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अकेले विज्ञापनों पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं। उन्होंने कहा,‘‘ हम सत्ता में आने पर इस घोटाले की जांच करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि जिन लोगों ने हमारे अनुसूचित जाति के भाइयों के साथ भेदभाव किया है, उन्हें अकाली दल के गठन के बाद उचित सजा मिलना सुनिश्चित करेंगे।’’