महिला टी20 विश्व कप 2024 यूएई में इस दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, यहां देखें पूरा शेड्यूल

दुबई में ही 20 अक्टूबर को 18 दिवसीय टूर्नामेंट का फाइनल होगा।

महिला टी20 विश्व कप 2024 यूएई में इस दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, यहां देखें पूरा शेड्यूल

भारत : आईसीसी ने सोमवार को महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का नया शेड्यूल जारी किया है। बांग्लादेश की जगह अब ये टूर्नामेंट यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है। दुबई 6 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले की मेजबानी करेगा। दुबई में ही 20 अक्टूबर को 18 दिवसीय टूर्नामेंट का फाइनल होगा। 

वहीं मेजबान शहर शारजाह में 13 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा, ये एकमात्र लीग मैच है जिसे हरमनप्रीत कौर की टीम दुबई से बाहर खेलेगी। शारजाह 18 अक्टूबर को दूसरे सेमीफाइनल की मेजबानी भी करेगा। अगर भारत क्वालिफाई करता है, तो वह 17 अक्टूबर को दुबई में पहला सेमीफाइनल खेलेगा। 

ग्रुप में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 6 बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका ग्रुप ए में हैं। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड को ग्रुप बी में हैं। प्रत्येक टीम चार ग्रुप मैच खेलेगी और प्रत्येक  ग्रुप से टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। आईसीसी ने कहा कि सेमीफाइनल और फाइनल दोनों के लिए रिजर्व डे होगा। इससे पहले 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक 10 वॉर्म अप मैच होंगे।