भारत का विजय रथ रोका आस्ट्रेलिया ने निराश किया क्रिकेट प्रेमियों को रोने लगे फैंस

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को 7 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन की

भारत का विजय रथ रोका आस्ट्रेलिया ने निराश किया क्रिकेट प्रेमियों को रोने लगे फैंस

ऑस्ट्रेलिया :  आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत को हराकर छठी बार वनडे विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है. ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई और उन्होंने फाइनल में शतक जड़कर कंगारू टीम को जीत दिलाई. भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट रहते ही मैच अपने नाम किया. 

मोहम्मद शमी ने भारत को पहली सफलता दिलाई थी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को 7 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई थी. इसके बाद भारत को दूसरी सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई. उन्होंने मिचेल मार्श को 15 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजा. ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका स्टीव स्मिथ के रुप में लगा जो 4 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्नश लाबुशेन क्रीज पर डट गए.

ट्रेविस हेड भारत और जीत के बीच चट्टान की तरह खड़े रहे और उन्होंने 137 रनों की पारी खेली. ट्रेविस हेड ने 114.17 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 15 चौके और चार छक्के लगाए और उनकी यह पारी भारत की जीत की राह का रोड़ बनी. ट्रेविस हेड ने मार्नुश लाबुशेन के साथ मिलकर 192 रनों की साझेदारी की और यही साझेदारी मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई.