हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़

27 से ज्यादा लोगों की मौत, मरने वालों में महिलाएं व बच्चे शामिल

हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़

हाथरस : उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को एक धार्मिक सभा में भगदड़ मच गई, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजकुमार अग्रवाल ने मौतों की पुष्टि करते हुए बताया कि अब तक "हमें 27 शव मिले हैं।" घटना के बारे में बात करते हुए एटा के एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि हाथरस जिले के एक गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था, तभी भगदड़ मची। एटा अस्पताल में अब तक 27 शव आ चुके हैं, जिनमें 23 महिलाएं, 3 बच्चे और 1 पुरुष शामिल हैं। घायल अस्पताल नहीं पहुंचे हैं। आगे की जांच की जा रही है। इन 27 शवों की पहचान की जा रही है।''

हाथरस में हुआ भगवान शिव का धार्मिक आयोजन जैसे ही कार्यक्रम समाप्त हुआ, भगदड़ मच गई, जिससे महिलाओं और बच्चों सहित कई लोग घायल हो गए। कुल 15 महिलाओं और बच्चों को एटा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। ऐसी चिंताएं हैं कि और भी लोगों की मौत हो सकती है। घटना का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदिनाथ ने अधिकारियों को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने और राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने ट्वीट किया कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस जिले में हुई दुर्घटना में मरने वालों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार और घटनास्थल पर राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं।