मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मारी, पांच लोगों की मौत, 35 घायल

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर कहा “ उत्तरी सीमांत रेलवे में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना, बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है

मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मारी, पांच लोगों की मौत, 35 घायल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के समीप सोमवार की सुबह मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी जिससे कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गये।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि दुर्घटना सुबह करीब 08.30 बजे उस समय हुई जब अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंघा एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर रूकने के बाद गंतव्य के लिए रवाना हुई। इसी दौरान एक मालगाडी ने पीछे से ट्रेन को टक्कर मार दी। मृतकों में मालगाड़ी का पायलट भी शामिल है। उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों की संख्या बझ़ सकती है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर कहा “ उत्तरी सीमांत रेलवे में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना। बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।”

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स पर कहा, “अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। विस्तृत जानकारी का इंतजार है। बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गयी है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों और आपदा दल को डॉक्टर और एंबुलेंस के साथ चिकित्सा सहायता के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है। युद्ध स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।”