अमेरिका के अर्कांसस में सामूहिक गोलीबारी में तीन की मौत, 10 घायल

राज्य पुलिस ने शुक्रवार को अपराह्न में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घायलों में दो कानून प्रवर्तन अधिकारी भी शामिल हैं

अमेरिका के अर्कांसस में सामूहिक गोलीबारी में तीन की मौत, 10 घायल

सैन फ्रांसिस्को : अमेरिका के अर्कांसस के फोर्डिस प्रांत में एक किराने की दुकान के बाहर गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। राज्य पुलिस ने शुक्रवार को अपराह्न में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घायलों में दो कानून प्रवर्तन अधिकारी भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि घायलों में से कुछ लोगों को हल्की चोटें आयी हैं, जबकि कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने कहा कि पुलिस द्वारा गोली मारे जाने के बाद शूटर गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे हिरासत में ले लिया गया है।

संघीय अल्कोहल, तंबाकू, आग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक ब्यूरो ने कहा कि गोलीबारी की सूचना मिलने पर ब्यूरो के न्यू ऑरलियन्स फील्ड ऑफिस से विशेष एजेंटों को घटनास्थल पर भेजा गया था। लगभग 3,400 लोगों की आबादी वाला शहर फोर्डिस राज्य की राजधानी लिटिल रॉक से लगभग 70 मील दक्षिण में स्थित है।

अर्कांसस की गवर्नर सारा हकबी सैंडर्स ने सोशल मीडिया पर कहा, “मुझे फोर्डिस में हुई दुखद गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है और मैं घटनास्थल पर मौजूद राज्य पुलिस के साथ लगातार संपर्क में हूं। मैं कानून प्रवर्तन और लोगों के जीवन को जीवन बचाने के लिए त्वरित और वीरतापूर्ण कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों को धन्यवाद देती हूं।” अमेरिकी आधारित ‘गन वायलेंस आर्काइव’ के अनुसार उल्लेखनीय है कि अमेरिका में इस साल शुक्रवार तकगोलीबारी की 234 घटनाएं घटित हुई हैं और प्रत्येक घटना में कम से कम चार लोगों की मौत हुयी है।