गुरुग्राम में फायर एग्जीक्यूटर फैक्ट्री में विस्फोट, आठ लोगों की मौत की सूचना

प्राप्त जानकारी के अनुसार विस्फोट के कारण आसपास के क्षेत्र में काफी संख्या में मकान और उद्योगों में भारी नुकसान हुआ है

गुरुग्राम में फायर एग्जीक्यूटर फैक्ट्री में विस्फोट, आठ लोगों की मौत की सूचना

गुरुग्राम : हरियाणा में गुरुग्राम स्थित दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में फायर एग्जीक्यूटर बनाने वाली कंपनी में विस्फोट होने से लगभग आठ लोगों की मौत होने का सूचना है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विस्फोट के कारण आसपास के क्षेत्र में काफी संख्या में मकान और उद्योगों में भारी नुकसान हुआ है। सहायक दमकल अधिकारी सैनी ने बताया कि शनिवार को तड़के 2:45 बजे संजय कुमार सिपाही ने भीम नगर दमकल विभाग को फोन कर बताया कि दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में विस्फोट हुआ है और इसके कारण भयंकर आग लग गई है। इस घटना की सूचना मिलते ही भीमनगर और गुरुग्राम के सेक्टर 29 से दमकल विभाग के कार्यालय से लगभग एक दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची पहुंची और कड़ी मसकत के बाद आग को काबू में किया।

बताया कि घटनास्थल से पांच लोगों को जख्मी हालत में निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि दो व्यक्ति मृत पाए गए और एक व्यक्ति लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के कई मकानों और उद्योगों में भारी नुकसान हुआ है। पुलिस विभाग ने बताया कि फैक्ट्री मालिक तथा प्रबंधकों खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है और जांच की जा रही है। अभी तक प्रशासन की ओर से इस घटना में आठ लोगों की मौत होने की पुष्टि नहीं हुयी है।