स्कॉर्पियो व ट्रक के बीच मसले जाने से साइकिल सवार प्रवासी मजदूर की मौत

सड़क पर देश की विभिन्न मंडियों से पहुंचे ट्रकों के अवैध कब्जे ने मंगलवार को भी एक प्रवासी मजदूर की जान ले ली

स्कॉर्पियो व ट्रक के बीच मसले जाने से साइकिल सवार प्रवासी मजदूर की मौत
निसिंग : कैथल रोड पर राइस मिलों के पास यमराज बनकर अवैध पार्किंग में खड़े ट्रक लोगों की जिंदगी लील रहे हैं। लेकिन जिम्मेवार बेखबर है। सोमवार को सिरसी के पास दो दिन से सड़क पर खड़े ट्रक में कार टकराने से हुई 19 वर्षीय अलीपुर निवासी इकलौते चिराग हरनूर की मौत के बाद भी प्रशासन ने सबक नहीं लिया। सड़क पर देश की विभिन्न मंडियों से पहुंचे ट्रकों के अवैध कब्जे ने मंगलवार को भी एक प्रवासी मजदूर की जान ले ली। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए करनाल भेज दिया वही दोनों क्षति ग्रस्त वाहनों को कब्जे में ले लिया। जबकि घटना के बाद से ही चालक फरार बताए जा रहे हैं।
उन्होंने आरोपी ट्रक व स्कार्पियो चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है पुलिस के अनुसार यूपी के कुशीनगर लक्ष्मीगंज के खोटी बेहरवा निवासी करीब 27 वर्षीय मृतक मनोज पुत्र राकेश के चचेरे भाई मदन ने बताया कि उसका भाई एक राइस मिल में ठेकेदार के पास वेल्डिंग का काम करता है। जो सुबह करीब 9:00 बजे साइकिल पर सवार होकर एक राइस मिल से दूसरे राइस मिल में जा रहा था। सड़क पर धान से भरे ट्रकों की लंबी कतार खड़ी थी। उसका भाई अपनी साइड से सही तरीके से गुजर रहा था। इस दौरान पीछे से आई एक तेज रफ्तार स्कार्पियो ने उसे टक्कर मारी। जिससे मनोज का साइकिल चकनाचूर हो गया। मनोज ट्रक व स्कॉर्पियो के बीच कुचला गया। स्कॉर्पियो उसे 50 फीट तक अगर सिखाते हुए ले गई। गंभीर चोटों के कारण जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे को देख राहगीर एकत्रित हो गई और सड़क पर करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सूचना मिलते ही डायल 112 नंबर गाड़ी पहुंची। जिसने मनोज को सीएससी निसिंग पहुंचा या। जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। 
एक घंटा बाद पहुंची एंबुलेंस
घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने तुरंत एंबुलेंस को फोन किया लेकिन एंबुलेंस मुहैया नहीं हुई। बाद में डायल 112 गाड़ी में मनोज को सीएचसी ले जाया गया। हादसे के करीब एक घंटा बाद एंबुलेंस पहुंची। स्वास्थ्य विभाग की एम्बुलेंस सेवा के प्रति भी लोगों ने नाराजगी जताई। घटना सुबह करीब 9:05 की है।
इस दौरान सड़क पर वाहनों की लंबी कटारे लग गई लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में देरी हो गई करीब डेढ़ किलोमीटर की लंबी कतार थी। पुलिस ने जाम में फंसे वाहनों को निकाला
तीन बेटियों के पिता थे मनोज
भाई मदनलाल व राजेश ने बताया कि बीते 7 से 8 महीने पहले मनोज निसिंग में काम करने आया था जो वेल्डिंग का काम जानता था। तीन बेटियां व पत्नी के साथ नीसिंग में किराए के मकान में रह रहा था। जो एक राइस मिल से दूसरे राइस मिल में बिजली का उपकरण लेकर फिट करने के लिए जा रहा था। बीच रास्ते में हादसे ने उसकी जान ले ली।
सड़क से ट्रकों को हटाया जाएगा
थाना प्रभारी जंग शेर सिंह ने बताया कि सड़क पर ट्रकों के कारण हादसा हुआ है। उन्होंने स्कार्पियो चालक में ट्रक चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। इसके साथ ही सड़क पर खड़े ट्रक चला को पर उचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी। ट्रकों को सड़क से हटाया जाएगा उनके चालान काटे जाएंगे। इससे पहले राइस मिलों को भी इस बारे में बोला जाएगा।