हरियाणा: पार्सल के माध्यम से अफीम तस्करी के नेटवर्क का भंडाफोड़

सीआईए डबवाली पुलिस ने पार्सल के माध्यम से अफीम तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ कर मंडी कालांवाली के डाकखाना के बाहर एक अफीम तस्कर को दबोचने में कामयाबी हासिल की है।

हरियाणा: पार्सल के माध्यम से अफीम तस्करी के नेटवर्क का भंडाफोड़

सिरसा - हरियाणा में सिरसा जिला में नशा को रोकने के लिए पुलिस डाल-डाल तो मादक पदार्थ तस्कर पात-पात चलकर मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे हैं,इसी तरह का एक हैतअंगेज वाक्या सामने आया है जिसमें एक तस्कर साल भर से पार्सल के जरिये आयुर्वेंदिक दवाइयोंं के बहाने रांची व झारखंड से अफीम मंगवाकर डबवाली,कालांवाली इलाके में तस्करी कर रहा था।

सीआईए डबवाली पुलिस ने पार्सल के माध्यम से अफीम तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ कर मंडी कालांवाली के डाकखाना के बाहर एक अफीम तस्कर को दबोचने में कामयाबी हासिल की है। इस तस्कर से एक किलो 72 ग्राम अफीम पार्सल से बरामद हुई। पुलिस इसकी किमत करीब दो लाख रूपए आंक रही है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा ने बताया कि पकड़े गए तस्कर की पहचान इंद्रजीत सिंह पुत्र जगसीर सिंह निवासी सिंघपुरा ,हाल चोपड़ा वाली गली, वॉटर वक्र्स रोड ,मंडी कालावाली के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ कालांवाली पुलिस थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि सीआईए डबवाली की एक पुलिस टीम सहायक उप निरीक्षक जयदेव के नेतृत्व में गश्त के दौरान मंडी कालांवाली क्षेत्र में मौजूद थी। पुलिस पार्टी ने शक के आधार पर इंद्रजीत सिंह को काबू कर उसके हाथ में लिए पार्सल की तलाशी राजपत्रित अधिकारी की मौजूदगी में ली तो उसके कब्जे से एक किलो 72 ग्राम अफीम बरामद हुई है। आरोपी इंद्रजीत सिंह ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वह सालभर से आयुर्वेदिक दवाइयों के बहाने पार्सल के माध्यम से स्पीड पोस्ट से रांची, झारखंड से अफीम मंगवा रहा है।

वहीं, दूसरी ओर जिला की एंटी नॉरकोटिक्स सेल सिरसा टीम ने शहर के बरनाला रोड़ से मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को करीब दो लाख रुपए की एक किलो 30 ग्राम अफीम सहित गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों की पहचान रामनिवास पुत्र कृष्ण कुमार निवासी ढाणी 400 जिला सिरसा व गुरमीत सिंह पुत्र महेंद्र सिंह निवासी गली नं. 5 शक्ति नगर सिरसा के रूप मे हुई हैं। पकड़े गए युवकों के खिलाफ सिविल लाइन थाना सिरसा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर लिया गया है।