यूट्यूबर अजीत भारती के खिलाफ मामला दर्ज

यह दावा गत 13 जून को भारती के आधिकारिक हैंडल एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में किया गया था

यूट्यूबर अजीत भारती के खिलाफ मामला दर्ज

बेंगलुरु : कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के कानूनी प्रकोष्ठ के सचिव बीके बोपन्ना की शिकायत के बाद बेंगलुरु की हाई ग्राउंड्स पुलिस ने प्रमुख यूट्यूबर अजीत भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शिकायत में भारती पर झूठा दावा करने का आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अयोध्या में राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद बनाने का इरादा रखते हैं। यह दावा गत 13 जून को भारती के आधिकारिक हैंडल एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में किया गया था।

प्राथमिकी में कहा गया है कि भारती के खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और नफरत या दुर्भावना पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान देने से संबंधित मामला दर्ज किया गया है। लिखित शिकायत में भारती के दावे को "सरासर झूठ और राहुल गांधी के बयानों की घोर गलत व्याख्या" बताया गया है। शिकायत में इस बात पर जोर दिया गया है कि "राहुल गांधी ने अपने किसी भी भाषण में ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।"

शिकायत के जवाब में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक्स पर भारती के लिए अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा "हम सभी न केवल आपके साथ हैं बल्कि हम कानूनी, राजनीतिक और कई अन्य तरीकों से वह सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं इसके बारे में यहां बात नहीं करूंगा।'