मोदी मिले टी-20 विश्वकप विजेता टीम से, बीसीसीआई अधिकारियों ने भेंट की जर्सी

भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य आज सुबह विशेष विमान ‘चैंपियंस वर्ल्डकप 24’ से राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जैसे ही उतरे वहां बड़ी संख्या में उनके प्रशंसकों टीम का भव्य स्वागत किया

मोदी मिले टी-20 विश्वकप विजेता टीम से, बीसीसीआई अधिकारियों ने भेंट की जर्सी

नयी दिल्ली : टी-20 विश्वकप जीतने के बाद गुरुवार को सुबह स्वदेश लौटी भारतीय क्रिकेट टीम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से यहां उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने प्रधानमंत्री को नमो वन की जर्सी भेंट की। भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य आज सुबह विशेष विमान ‘चैंपियंस वर्ल्डकप 24’ से राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जैसे ही उतरे वहां बड़ी संख्या में उनके प्रशंसकों टीम का भव्य स्वागत किया। इसके बाद टीम को पहले विशेष बस में सीटीसी मौर्या होटल पर ठहराया और उसके बाद प्रधानमंत्री निवास सात-लाेक कल्यण मार्ग लाया गया।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी वीडियो में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम के सदस्य टी-20 विश्वकप क्रिकेट ट्राॅफी के साथ श्री मोदी से जोश और उत्साह से मिलते दिखाई दिये। खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री से बातचीत में अमेरिका और वेस्टइंडीज की सह मेजबानी में कराए गए टूर्नामेंट के अपने अनुभव साझा किये और हल्का फुलका हंसी मजाक करते दिखाई दिये। रोहित शर्मा और टीम के कोच राहुल द्रविड ने प्रधानमंत्री मोदी को ट्रॉफी सौंपी। भारतीय टीम ने ट्रॉफी और प्रधानमंत्री के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। इस मुलाकात के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को नमो वन की जर्सी भेंट की। श्री मोदी से मुलाकात के बाद तय कार्यक्रम के भारतीय टीम नयी दिल्ली से मुम्बई रवाना हो गई है।

इससे पहले सोशल मीडिया मंच पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पोस्ट किये गये वीडियो के अनुसार आज सुबह आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंची भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपने हाथों में ट्राफी लेकर बाहर आये। इसके बाद रोहित वहां बड़ी संख्या में मौजूद प्रशंसको को ट्रॉफी की झलक दिखाकर खुशी का इजहार किया। इसके बाद क्रिकेट टीम आईटीसी मौर्या पहुंची तो वहां ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया गया। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी ढोल की थाप पर थिरकते नजर आए। बीसीसीआई की ओर से पोस्ट किये वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ट्राॅफी के साथ यात्रा का लुफ्त उठाते हुये देखे गये। उल्लेखनीय है कि टी-20 विश्वकप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बेरिल चक्रवाती तूफान के कारण बारबाडोस में फंसी हुई थी। चक्रवात थमने के बाद विशेष विमान से आज टीम स्वदेश लौटी है।