राहुल गांधी ने हिन्दुओं को हिंसक, असत्यवादी एवं नफरतवादी की संज्ञा देकर किया है उनका अपमान-भजनलाल

न्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी का नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद यह पहला भाषण ही झूठ, निराशा और तथ्यहीन बातों को लेकर था

राहुल गांधी ने हिन्दुओं को हिंसक, असत्यवादी एवं नफरतवादी की संज्ञा देकर किया है उनका अपमान-भजनलाल

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के हिन्दुओं को लेकर दिए बयान पर कहा है कि राहुल गांधी ने हिन्दुओं को हिंसक, असत्यवादी और नफरतवादी की संज्ञा देकर हिन्दुओं का अपमान करने का काम किया हैं। श्री शर्मा ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि श्री राहुल गांधी ने झूठ बोला और संसद के पटल पर हिन्दुओं को हिंसक, असत्यवादी और नफरतवादी की संज्ञा दी और देश के 125 करोड़ हिन्दुओं को अपमान करने का काम कर रहे हैं तथा उन्होंने बार बार हिन्दुओं को अपमान करने की बात कही। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी का नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद यह पहला भाषण ही झूठ, निराशा और तथ्यहीन बातों को लेकर था। लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर चर्चा थी लेकिन उन्होंने इस पर एक शब्द नहीं बोला। सदन में केवल झूठ बोला और अपने भाषण में हिन्दुओं का घोर अपमान किया गया। हिन्दुओं को हिंसक, नफरती और झूठा बताने का काम किया गया।

श्री शर्मा ने कहा कि कांगेस की आदत रही है कि तुष्टीकरण की नीति अपनाकर वोटों का ध्रुवीकरण कर वैमनस्यता का काम किया गया हैं। कांग्रेस हमेशा हिन्दू समाज के खिलाफ बोलती रही हैं और तत्कालीन केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिदम्बरम एवं सुशील कुमार शिंदे ने भी हिन्दुओं को आतंकवादी बताया था और बाद में उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि हिन्दुओं को हिंसक एवं अवसरवादी बताना और सदन में बहस के दौरान ईश्वर के चित्रों को सामने रखना और राजनीति करना नेता प्रतिपक्ष को शोभा नहीं देता। उन्होंने हिन्दू के बारे में बताते हुए कहा कि पढ़ना और सोचना पड़ेगा कि हिन्दू कौन हैं। श्री शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी के प्रमाण पत्र की जरुरत नहीं हैं कि हिन्दू क्या हैं। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी ने तो अपनी शपथ में ही ईश्वर का नाम नहीं लिया और राजनीति के लिए हिन्दुओं को गाली देना उनकी आदत बन चुकी हैं।

श्री शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का चरित्र ही हिन्दू विरोधी बन चुका है। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना में शहीदों को मुआवजा नहीं मिलने का कहकर उनका अपमान करने का काम किया गया हैं लेकिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में ही श्री राहुल गांधी की पोल खोलते हुए बताया कि अग्निवीर योजना में शहीद को एक करोड़ की राशि दी जाती है। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी विपक्ष के नेता तो बन गये लेकिन उन्हें सदन की परंपरा एवं नियमों की जानकारी नहीं है, इसिलए उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष पर भी गैरजिम्मेदाराना टिपपणी की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी किसानों पर झूठ बोला और इसी तरह अयोधा पर भी झूठ बोला तथा उन्होंने झूठ की दुकान खोल रखी है और इससे वह जनता को बरगलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश की संस्कृति को कोई नहीं मिटा पाया हैं।