औरैया : 20 हजार के लिए दोस्त की हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

औरैया में गैलवे कॉस्मेटिक कंपनी जो नेटवर्क मार्केटिंग का काम करती

औरैया : 20 हजार के लिए दोस्त की हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

औरैया:  उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पुलिस ने मित्र को 20 हजार रुपए न देना से बचने के लिए उसकी हत्या को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है।
पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने सोमवार को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के सिकटा थाना के गांव सिकरापुर निवासी बबलू पुत्र रामकुमार ने 5 नवंबर की औरैया कोतवाली में अपने बेटे सूरज (21 वर्ष) की गुमशुदगी दर्ज कराई थी और बताया था कि वह औरैया में गैलवे कॉस्मेटिक कंपनी जो नेटवर्क मार्केटिंग का काम करती है उसमें काम करता था। पुलिस ने तलाश शुरू की तो सूरज के साथ रहने वाले बिहार के ही अनिल पुत्र कमलेश कुमार निवासी वृति टोला चरगाह थाना सिरसिया जनपद पश्चिमी चम्पारन व दीपक राम पुत्र रविन्द्र राम निवासी सिमरीनमन वरई टोला थाना नवलपुर जनपद पश्चिमी चम्पारन को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पूछताछ में पहले दोनों पुलिस को गुमराह करते रहे। लेकिन पूछताछ में ही गलत बयान में पकड़े जाने पर जब पुलिस ने कड़ाई की तो दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
पूछताछ में पता चला कि सूरज ने अनिल को 20 हजार रुपये दिये थे जिसे सूरज बार बार मांग रहा था। रुपया न देना पड़े इसका नाटक कर अनिल ने दीपक के साथ सूरज को उरई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में बिठाने की बता कहकर उसे बाइक से ले गए। जालौन के मदारी व पहाड़पुर गांव के बीच जंगल में दोनों ने सूरज का गला दबा दिया। इसके बाद सब्जी वाले चाकू से रेत रेत कर गला काटकर सिर अलग कर दिया और धड़ को वही नाले में छोड़ दिया।
उन्होंने पहचान छुपाने के लिए सूरज का सिर औरैया में लाकर एक नदी में फेंक दिया। पानी का बहाव अधिक होने से सिर नहीं मिला। बताया कि पुलिस ने धड़ बरामद करने के साथ हत्या में प्रयोग करने वाले दो चाकू, मृतक का बैग भी बरामद कर लिया।
एसपी चारु निगम ने बताया कि मामले का खुलासा करने वाली पूरी टीम को 25 हजार का इनाम दिया जा रहा है। चूंकि यह जघन्य और क्रूर हत्याकांड है इसलिए इन दोनों हत्यारोपियों पर गैंगस्टर और रासुका की भी कार्रवाई की जायेगी।
बताया गया कि जिले भर में कई नेटवर्किंग मार्केटिंग कंपनी काम कर रही है। इसमें क्या बिकता है और किस तरह से काम हो रहा है इन सबकी जांच होगी। एसपी ने बताया की कंपनी की भी जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। गलत मिलने पर कंपनी पर भी कार्रवाई की जायेगी। उधर हत्याकांड के बाद से ही कंपनी का मैनेजर कार्यालय में ताला लगाकर फरार है।