तमिलनाडु क्या साथ आ रहे BJP और डीएमके आखिर राजनाथ सिंह के इतने मुरीद क्यों हुए एमके स्टालिन

जिसमें उन्होंने दावा किया था कि द्रमुक और भाजपा के बीच गुप्त संबंध हैं।

तमिलनाडु क्या साथ आ रहे BJP और डीएमके आखिर राजनाथ सिंह के इतने मुरीद क्यों हुए एमके स्टालिन

तमिलनाडु : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ एम करुणानिधि पर स्मारक सिक्का जारी करने के एक दिन बाद, डीएमके सुप्रीमो एमके स्टालिन ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि इससे उनकी पार्टी और भाजपा के बीच की खाई कम होने का संकेत मिलता है। AIADMK नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी पर इस कार्यक्रम की आलोचना करने के लिए हमला करते हुए, जिसमें यह तथ्य भी शामिल था कि स्मारक सिक्के पर हिंदी में पाठ था, स्टालिन ने कहा कि यह केंद्र सरकार का एक समारोह था, जो उसके प्रोटोकॉल के अनुसार आयोजित किया गया था, और ईपीएस की टिप्पणी उनकी अज्ञानता को दर्शाती है।

हालांकि, एमके स्टालिन इस कार्यक्रम के बाद केंद्र और खासकर के राजनाथ सिंह के मुरीद दिखे। स्टालिन ने राजनाथ सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने डीएमके के संरक्षक एम करुणानिधि की जन्म शताब्दी पर 100 रुपये का सिक्का जारी किया है। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री ने करुणानिधि के बारे में जिस तरह बात की, वैसा डीएमके के लोग भी नहीं करते। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार स्टालिन ने कहा, "वह हॉल में आए और सभी से खड़े होकर तालियां बजाने को कहा। मैं कल अत्यधिक खुशी के कारण सो नहीं पाया। राजनाथ सिंह ने हमारे नेता करुणानिधि के बारे में इस तरह से बात की, जैसा कि हमारे डीएमके के लोग भी नहीं कर सकते।"

मुख्यमंत्री स्टालिन ने तमिलनाडु के विपक्षी नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी पर भी उनके उस बयान के लिए हमला बोला जिसमें उन्होंने दावा किया था कि द्रमुक और भाजपा के बीच "गुप्त संबंध" हैं। यह दावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कलईगनर करुणानिधि के शताब्दी वर्ष समारोह के लिए सिक्का जारी करने के बाद किया था। एक कार्यक्रम में बोलते हुए स्टालिन ने दावा किया कि राजनाथ सिंह को कलईगनर एम करुणानिधि के शताब्दी समारोह में आमंत्रित किया गया था क्योंकि यह केंद्र सरकार का कार्यक्रम था।

स्टालिन ने पलानीस्वामी के दावे पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह केंद्र सरकार का कार्यक्रम है। एमजीआर और अन्ना के सिक्के जारी किए गए, जो मुझे नहीं लगता कि उन्होंने (पलानीस्वामी) देखे होंगे। ईपीएस ने कहा कि सिक्के पर हिंदी थी, जबकि डीएमके ने दावा किया कि हर जगह तमिल है। पहले आपको राजनीति का ज्ञान होना चाहिए या थोड़ा दिमाग होना चाहिए। केंद्र सरकार ने सिक्के जारी किए, जिनमें हिंदी और अंग्रेजी दोनों थे। लेकिन कलैगनार के लिए, 'तमिल वेल्लम' (तमिल जीतेगा) लिखा हुआ है।