लोकतंत्र के गुणात्मक परिवर्तन के लिए विश्वसनीय मीडिया महत्वपूर्ण गडकरी

उनका सपना भारत को ‘आत्मनिर्भर’ और ‘पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था’ बनाने का है।

लोकतंत्र के गुणात्मक परिवर्तन के लिए विश्वसनीय मीडिया महत्वपूर्ण गडकरी

नयी दिल्ली : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश के लोकतंत्र और सामाजिक-आर्थिक विकास में गुणात्मक परिवर्तन के लिए विश्वसनीय मीडिया महत्वपूर्ण है।गडकरी ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हर राजनेता मीडिया के समर्थन की उम्मीद करता है, लेकिन मीडिया को लोकतंत्र और देश के लिए जो अच्छा है उसका समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक समय लोग प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया परनिर्भर थे, लेकिन अब वे सोशल मीडिया पर निर्भर हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “मीडिया में हमें विश्वसनीयता और सद्भावना की आवश्यकता है। लोग मीडिया से ऐसी जानकारी की अपेक्षा कर रहे हैं ताकि वे हमारे लोकतंत्र में गुणात्मक परिवर्तन ला सकें।”उन्होंने कहा, “सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन हम सबका अंतिम लक्ष्य है, इसलिए मीडिया की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। अब हर कोई जानकारी को समझने में दिलचस्पी रखता है।”

गडकरी ने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है और उनका सपना भारत को ‘आत्मनिर्भर’ और ‘पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था’ बनाने का है। उन्होंने कहा कि रोजगार की संभावनाएं पैदा करना भारतीय अर्थव्यवस्था की एक बुनियादी समस्या है। गडकरी ने कहा, “हमें रोजगार पैदा करने के लिए अच्छा बुनियादी ढांचा बनाने की जरूरत है।