कैबिनेट में सिसोदिया और जैन की जगह लेंगे आप के यह दो बड़े नेता

सीएम केजरीवाल ने एलजी को भेजा नाम, सत्येंद्र जैन ने भी मंत्री पद से दिया इस्तीफा

कैबिनेट में सिसोदिया और जैन की जगह लेंगे आप के यह दो बड़े नेता

नई दिल्ली- दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद से उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। सिसोदिया के अलावा पिछले 9 महीने से जेल में बंद सत्येंद्र जैन ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में इनके विभागों को कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद के बीच फिलहाल वितरित किया गया है। सिसोदिया दिल्ली में लगभग 18 मंत्रालयों का जिम्मा संभाल रहे थे। हालांकि, पहले कहा जा रहा था कि अरविंद केजरीवाल अपने कैबिनेट का विस्तार नहीं करेंगे। लेकिन अब जो खबर आ रही है उसके मुताबिक दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी के दो वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी कैबिनेट मंत्री बनेंगे।

खबर के मुताबिक मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह सौरभ भारद्वाज को मंत्री बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन दोनों के नाम उपराज्यपाल को भेज दिया है। सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा केजरीवाल ने पहले ही स्वीकार कर लिया था। आतिशी काल्काजी से विधायक हैं। सिसोदिया के साथ दिल्ली में वह शिक्षा के क्षेत्र में लगातार काम करती रही हैं। माना जाता है कि आम आदमी पार्टी की सरकार में आतिशी बड़ी भूमिका निभाती रही हैं। इसके अलावा पार्टी की गतिविधियों में भी आतिशी जबरदस्त तरीके से सक्रिय रहती हैं। पार्टी का आतिशी मजबूती के साथ मीडिया के समक्ष रखती रही हैं।

दूसरी ओर सौरभ भारद्वाज पहली सरकार में मंत्री रह चुके हैं। फिलहाल ग्रेटर कैलाश से वह विधायक हैं और इस वक्त जल बोर्ड के उपाध्यक्ष की भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा पार्टी के प्रवक्ता भी हैं और मजबूती के साथ मीडिया के समक्ष पक्ष रखते हैं। सत्ता और संगठन दोनों में ही काम करने का सौरभ भारद्वाज के पास अनुभव है। युवा है और यमुना सफाई को लेकर भी काफी सक्रिय रहते हैं। आतिशी और सौरभ भारद्वाज के लिए सबसे बड़ी बात यह है कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेहद ही करीबी माने जाते हैं। साथ ही साथ दोनों युवा भी हैं और टीवी पर जाना पहचाना नाम है।