बीजेपी-कांग्रेस के निशाने पर आए केजरीवाल, प्रदर्शन कर मांगा इस्तीफा

वीरेंद्र सचदेवा और भाजपा प्रभारी बैजयंत पांडा भी शीघ्र होंगे प्रदर्शन में शामिल

बीजेपी-कांग्रेस के निशाने पर आए केजरीवाल, प्रदर्शन कर मांगा इस्तीफा

नई दिल्ली- भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में गिरफ्तार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के मंत्री सत्येंद्र जैन के मंगलवार को मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद दिल्ली भाजपा और कांग्रेस ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर अपना हमला तेज कर दिया। भाजपा ने आईटीओ चौक सहित राष्ट्रीय राजधानी में 10 से अधिक स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की गई। कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और दिल्ली भाजपा प्रभारी बैजयंत पांडा के भी शीघ्र ही विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की उम्मीद थी। इस बीच, किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

सिसोदिया और जैन की गिरफ्तारी

आप नेता मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन दोनों ने दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। दोनों ही दिल्ली सरकार के प्रमुख चेहरे माने जाते थे। सिसोदिया को सीबीआई ने रविवार को 2021-22 के लिए दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में गिरफ्तार किया था, जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल मई में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। सिसोदिया मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सबसे करीबी माने जाते हैं। वह पार्टी की स्थापना से पहले केजरीवाल के साथ थे।

राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने से पहले उन्होंने 18 विभागों को संभाला था। शिक्षा, लोक निर्माण विभाग, वित्त और अन्य सभी विभागों जैसे प्रमुख विभागों को विशेष रूप से किसी भी मंत्री को आवंटित नहीं किया गया था, सिसोदिया के अधीन थे। वह उन विभागों को भी देख रहे थे जो गिरफ्तारी से पहले जैन के पास थे। इस बीच, गिरफ्तारी से पहले सत्येंद्र जैन ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कार्य किया। अपनी गिरफ्तारी के बाद, केजरीवाल ने कहा कि उनके तहत किए जा रहे कार्यों की प्रगति को बाधित करने के लिए उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया गया था।