स्वतंत्रता दिवस पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन राज्यपाल की चाय पार्टी में शामिल हुए

राजनीतिक दृष्टिकोण और विचारधारा के लिहाज से राज्यपाल और द्रमुक के बीच मतभेद हैं, लेकिन राज्यपाल का कार्यालय एक संस्था है।

स्वतंत्रता दिवस पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन राज्यपाल की चाय पार्टी में शामिल हुए

तमिलनाडु :  मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों ने बृहस्पतिवार को यहां राजभवन में राज्यपाल आरएन रवि द्वारा आयोजित ‘जलपान कार्यक्रम’ (एट होम रिसेप्शन) में हिस्सा लिया।इस पारंपरिक कार्यक्रम में स्टालिन की भागीदारी महत्वपूर्ण है क्योंकि द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि इसमें पार्टी का कोई प्रतिनिधि नहीं होगा।

कांग्रेस सहित द्रमुक के सहयोगियों ने भी स्पष्ट कर दिया कि वे जलपान कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे क्योंकि राज्यपाल ने ‘राज्य के हितों’ के खिलाफ काम किया है। संवाददाताओं से बातचीत में वित्त मंत्री थंगम थेनारासु ने कहा कि राजनीतिक दृष्टिकोण और विचारधारा के लिहाज से राज्यपाल और द्रमुक के बीच मतभेद हैं, लेकिन राज्यपाल का कार्यालय एक संस्था है।उन्होंने कहा, ‘‘हमारे मुख्यमंत्री हमेशा संस्था, राज्यपाल के कार्यालय को उचित सम्मान देते रहे हैं। उसी आधार पर, हमने उनका आमंत्रण स्वीकार किया और हम भाग ले रहे हैं।’’

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को शॉल एवं पुस्तक भेंट की। विधानसभा अध्यक्ष एम अप्पावु के अलावा दुरईमुरुगन, उदयनिधि स्टालिन तथा के पोनमुडी सहित राज्य के कई मंत्रियों ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित ‘जलपान कार्यक्रम’ में भाग लिया।