राहुल गांधी से सीख लेकर विपक्षी गठबंधन के नेता उत्तर भारतीयों पर टिप्पणी कर रहे

सेंथिलकुमार एस. की 'गौमूत्र' वाली टिप्पणी के मुद्दे पर बुधवार सुबह अपने आवास पर बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए

राहुल गांधी से सीख लेकर विपक्षी गठबंधन के नेता उत्तर भारतीयों पर टिप्पणी कर रहे

तमिलनाडु :  सत्तारुढ़ द्रमुक की ओर से लगातार सनातन धर्म के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणियां की जा रही हैं। अब तक यह टिप्पणियां विभिन्न कार्यक्रमों और मीडिया से वार्ता के दौरान की जा रही थीं लेकिन हौसला इतना बढ़ गया कि द्रमुक के एक सांसद ने संसद में ही सनातन आस्था को चोट पहुँचाने वाला बयान दे दिया। यही नहीं विधानसभा चुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत जिन दलों को नहीं पच रही है वह इस परिणाम को उत्तर बनाम दक्षिण की संज्ञा देकर नया विवाद खड़ा कर रहे हैं। देखा जाये तो विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेताओं खासकर द्रमुक नेताओं के बीच अपने पार्टी आलाकमान की नजरों में चढ़ने के लिए सनातन पर चोट करने की जो होड़ मची है वह समाज में सद्भाव बिगाड़ सकती है इसलिए न्यायालय को ऐसे मामलों पर स्वतः संज्ञान लेना चाहिए।

द्रमुक सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस. की 'गौमूत्र' वाली टिप्पणी के मुद्दे पर बुधवार सुबह अपने आवास पर बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि उत्तर भारतीयों पर टिप्पणी करना दिखाता है कि इन लोगों ने एक बार नहीं अनेक बार यह किया। इसकी शुरुआत राहुल गांधी ने की थी। उन्होंने कहा कि ऐसी क्या मजबूरी है कि कांग्रेस को DMK के साथ रहना ज़रूरी है?" केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "ये (कांग्रेस) EVM पर तो ठीकरा फोड़ते ही हैं लेकिन अब कारण उससे भी आगे बढ़ने शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की अमेठी की हार के बाद से ही इसकी शुरुआत हो गई थी... उत्तर भारतीयों को नीचा दिखआने का काम किया गया।"