ममता बनर्जी के घर में तोड़फोड़ की साजिश! कोलकाता पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया

यह साजिश कथित तौर पर 'वी वांट जस्टिस' नामक एक व्हाट्सएप ग्रुप में रची गई थी।

ममता बनर्जी के घर में तोड़फोड़ की साजिश! कोलकाता पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया

कोलकाता : पुलिस ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर में तोड़फोड़ की कथित साजिश के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया। यह साजिश कथित तौर पर 'वी वांट जस्टिस' नामक एक व्हाट्सएप ग्रुप में रची गई थी, जिसमें एक वॉयस क्लिप प्रसारित की गई थी, जिसमें सदस्यों को दक्षिण कोलकाता के एक इलाके कालीघाट में इकट्ठा होने और इस कृत्य को अंजाम देने के लिए उकसाया गया था।

ऑडियो क्लिप के निर्माता शुभम सेन शर्मा को गिरफ्तार किए गए लोगों में शामिल किया गया है। क्लिप में मुख्यमंत्री के कालीघाट स्थित घर में तोड़फोड़ करने और उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की स्पष्ट धमकी दी गई थी।पुलिस सूत्रों के अनुसार, शर्मा ने कथित तौर पर ऑडियो क्लिप में कहा, "नबन्ना (सचिवालय) जाने की जरूरत नहीं है, एक काम करो, चलो सब मिलकर कालीघाट चलते हैं और तोड़फोड़ करते हैं। इसके बाद ममता बनर्जी अपने आप ही अलग हो जाएंगी। वह खुद ही इस्तीफा दे देंगी। उनके मन में डर है।"उन्होंने कथित तौर पर कहा। "पुलिस कालीघाट की सुरक्षा कब तक करेगी? एक घंटा? दो घंटे? कितने पुलिस वाले आएंगे? मुश्किल से 20-30? हमारे पास और भी बहुत से आदमी हैं। दबाव मत लो, कालीघाट आओ, हम भी जा रहे हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप के निर्माता और एडमिन समेत चार अन्य लोगों को साजिश में कथित संलिप्तता के लिए हिरासत में लिया गया। सूत्रों से इनपुट मिलने के बाद कार्रवाई की गई। कोलकाता पुलिस ने मंगलवार को कोलकाता में ‘नबन्ना अभिजन’ रैली में भड़की हिंसा के सिलसिले में पश्चिम बंग छात्र समाज के एक नेता प्रबीर को भी गिरफ्तार किया।छात्र समाज द्वारा सचिवालय तक मार्च निकालने और हाल ही में एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर आयोजित बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद यह गिरफ्तारी हुई। विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया, जिसमें पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हुईं, जिसमें कई लोग घायल हुए और कई लोगों को गिरफ्तार किया गया।कई घंटों तक चले विरोध प्रदर्शन के दौरान 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि झड़पों में उनके 15 और राज्य पुलिस बल के 14 जवान घायल हुए हैं।