यादवपुर विश्वविद्यालय के हॉस्टल की बालकनी से गिरने से छात्र की मौत

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, उन पर कुंडू के साथ रैगिंग का है आरोप

यादवपुर विश्वविद्यालय के हॉस्टल की बालकनी से गिरने से छात्र की मौत

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में यादवपुर विश्वविद्यालय के 18 वर्षीय छात्र की मौत के मामले में विश्वविद्यालय के दो विद्यार्थियों को रविवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकरी दी। स्नातक के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की बुधवार रात करीब पौने 12 बजे विश्वविद्यालय के छात्रावास की बालकनी से कथित रूप से गिरने से मौत हो गई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनपर आरोप है कि वे कुंडू के साथ की गई कथित रैगिंग में शामिल थे। पुलिस ने विश्वविद्यालय के एक पूर्व छात्र को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था जो पढ़ाई पूरी होने के बाद भी छात्रावास में रह रहा था।

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘अर्थशास्त्र द्वितीय वर्ष के एक छात्र और समाज शास्त्र के छात्र को रविवार सुबह गिरफ्तार किया गया है।’’ उन्होंने बताया कि अर्थशास्त्र का छात्र बांकुड़ा जिले का है जबकि दूसरा हुगली के आरामबाग का रहने वाला है। नादिया जिले के बगुला का रहने वाला स्वप्नदीप कुंडू (18) बुधवार रात करीब पौने 12 बजे मुख्य छात्रावास की बालकनी से कथित रूप से गिर पड़ा था और बृहस्पतिवार तडक़े तकरीबन साढ़े चार बजे उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

अधिकारी ने बताया, ‘‘गिरफ्तार किए गए पूर्व छात्र से रातभर पूछताछ की गई थी जिसमें दो विद्यार्थियों के नाम सामने आए। ये दोनों उसी छात्रावास में रहते हैं और उस वक्त वहां थे जब किशोर (कुंडू) छात्रावास की दूसरी मंजिल से कथित रूप से गिर गया था। हम उनसे उन लोगों के बारे में पूछताछ करेंगे जो मामले में किसी तरह से शामिल हैं।’’ उन्होंने कहा कि दोनों छात्रों को दिन में अदालत में पेश किया जाएगा। इस मामले में मृतक के पिता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके बेटे की मौत के लिए छात्रावास में रहने वाले कुछ विद्यार्थी जिम्मेदार हैं।