गोवा को कर्नाटक से जोड़ने वाली काली नदी पर बना पुल ढह गया, राजमार्ग पर यातायात प्रभावित

पुल ढहने के समय एक ट्रक पुल पार कर रहा था जो काली नदी में गिर गया।

गोवा को कर्नाटक से जोड़ने वाली काली नदी पर बना पुल ढह गया, राजमार्ग पर यातायात प्रभावित

गोवा :  कर्नाटक से जोड़ने वाला काली नदी पर बना पुल बुधवार तड़के ढह गया, जिससे राजमार्ग संख्या 66 पर यातायात बाधित हो गया, अधिकारी ने बताया। पुल ढहने के समय एक ट्रक पुल पार कर रहा था जो काली नदी में गिर गया। हालांकि, पड़ोसी कर्नाटक के कारवार के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय मछुआरों ने सही समय पर नदी में गोता लगाकर चालक को बचा लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कर्नाटक के सदाशिवगढ़ में काली नदी पर बना एक पुराना पुल रात करीब 1 बजे ढह गया। अधिकारी ने बताया कि एक दशक पहले नए पुल के निर्माण के बाद से इस पुल का इस्तेमाल गोवा जाने वाले यात्री करते थे। घटना के बाद बुधवार तड़के कुछ समय के लिए नए पुल पर यातायात रोक दिया गया।

कारवार पुलिस ने बताया कि बाद में भारी वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों को गुजरने दिया गया। गोवा के कैनाकोना पुलिस स्टेशन के प्रभारी हरीश राउत देसाई ने कहा कि नए पुल पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है, क्योंकि कर्नाटक के अधिकारी पुराने पुल के ढहने के बाद इसकी स्थिरता की जाँच कर रहे हैं। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस हाईवे पर स्थिति की निगरानी के लिए कारवार में अपने समकक्षों के साथ समन्वय कर रही है।

इससे पहले 1 अगस्त को महाराष्ट्र के गोंदिया में एक पुल ढह गया था। अधिकारियों ने कहा था कि नवेगांव-कोहलगांव-केशोरी रोड पर स्थित पुल 1 अगस्त की रात को ढह गया था, जिसमें कोई घायल नहीं हुआ था। उनके अनुसार, एक राहगीर ने अधिकारियों को पुल ढहने की सूचना दी, जिसके बाद अधिकारियों की एक टीम ने घटनास्थल का दौरा किया और यातायात को खैरी-सुकड़ी गाँव के रास्ते से मोड़ दिया गया।

हालाँकि, घटना के पीछे का सटीक कारण पता नहीं चल पाया है, पुल लगभग पाँच दशक पुराना था और पुराने तरीके से बनाए जाने के कारण यह कमज़ोर हो गया था। साथ ही, उस पखवाड़े में इस क्षेत्र में भारी बारिश भी हुई थी।