राहुल गांधी की 'बदली हुई' राजनीति पर स्मृति ईरानी का तीखा हमला, कहा- 'उन्हें लगता है कि उन्होंने सफलता का स्वाद चख लिया है'

उन्होंने "सफलता का स्वाद चख लिया है" और अब वे राजनीतिक पैंतरेबाजी की एक अलग शैली में लगे हुए हैं।

राहुल गांधी की 'बदली हुई' राजनीति पर स्मृति ईरानी का तीखा हमला, कहा- 'उन्हें लगता है कि उन्होंने सफलता का स्वाद चख लिया है'

नयी दिल्ली : अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी राहुल गांधी के बारे में खुलकर बोलते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस नेता का मानना ​​है कि उन्होंने "सफलता का स्वाद चख लिया है" और अब वे राजनीतिक पैंतरेबाजी की एक अलग शैली में लगे हुए हैं। हाल ही में पॉडकास्ट में ईरानी ने कहा, "जब वे जाति के बारे में बात करते हैं, जब वे संसद में सफेद टी-शर्ट पहनते हैं, तो उन्हें पता होता है कि इससे युवाओं को किस तरह का संदेश जाता है।"ईरानी ने आरोप लगाया कि गांधी परिवार के वंशज विशिष्ट जनसांख्यिकी को आकर्षित करने के लिए "सोचे-समझे कदम" उठाते हैं। उन्होंने गांधी के हमले की शैली को कम आंकने के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा, "इसलिए हमें उनके कार्यों के बारे में गलत धारणा नहीं रखनी चाहिए - चाहे आप उन्हें अच्छा, बुरा या बचकाना मानें - वे एक अलग तरह की राजनीति हैं।"

भाजपा नेता ने इस अवसर का उपयोग कांग्रेस पार्टी द्वारा "नरम हिंदुत्व" में शामिल होने के पिछले प्रयासों की आलोचना करने के लिए भी किया, जिसमें चुनावी मौसम के दौरान गांधी की हाई-प्रोफाइल मंदिर यात्रा भी शामिल है।ईरानी ने तर्क दिया कि ये प्रयास मतदाताओं को पसंद नहीं आए और उन्हें संदेह के साथ देखा गया। उन्होंने यह भी दावा किया कि गांधी की नई राजनीतिक सफलता इस "असफल" रणनीति से विकसित हुई थी।ईरानी ने कहा, "राहुल गांधी को अपने मंदिर दौरों से कोई लाभ नहीं मिला। यह मजाक का विषय बन गया। कुछ लोगों को यह धोखा देने वाला लगा। इसलिए जब यह रणनीति काम नहीं आई, तो उन्होंने लाभ पाने के लिए जाति के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया।" ईरानी के अनुसार, ये कदम भारतीय राजनीति में गांधी की प्रासंगिकता बनाए रखने के उद्देश्य से एक व्यापक रणनीति का हिस्सा हैं।

अमेठी के पूर्व सांसद ने मिस इंडिया में दलित या आदिवासी प्रतियोगियों की कमी के बारे में उनकी हालिया विवादास्पद टिप्पणी का हवाला देते हुए गांधी पर लोगों की नज़रों में बने रहने के लिए भड़काऊ बयानों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।उन्होंने कहा, "वह जानते हैं कि मिस इंडिया का सरकार बनाने से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन फिर भी वह सोशल मीडिया पर ऐसी बातें कहते हैं। क्योंकि इससे सुर्खियाँ बनती हैं।" ईरानी ने गांधी की विचारधारा की ईमानदारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके बयान वास्तविक विश्वासों के बजाय एक सोची-समझी रणनीति का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, "ये उनके विश्वास नहीं हैं, यह सब सिर्फ़ एक रणनीति का हिस्सा है।"