भाजपा को राहुल गांधी के खिलाफ अपने नेताओं की टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए: सचिन पायलट

पायलट ने लोकसभा में विपक्ष के नेता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों की निंदा करते हुए इसे अस्वीकार्य बताया।

भाजपा को राहुल गांधी के खिलाफ अपने नेताओं की टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए: सचिन पायलट

राजस्थान : कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ एक केंद्रीय मंत्री सहित सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेताओं द्वारा हाल में धमकाने वाली और अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर बुधवार को केंद्र और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की।पायलट ने कहा कि भाजपा के लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन और हरियाणा तथा अन्य चुनावी राज्यों में कांग्रेस की बढ़ती लोकप्रियता के कारण हताशा में राहुल गांधी पर निशाना साधा जा रहा है।

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल गांधी को अपशब्दों और धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने उन्हें आतंकवादी कहा है। भाजपा और केंद्र को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। शिवसेना के एक विधायक ने भी राहुल गांधी की जीभ काटने की बात कही है। क्या पार्टी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की है? क्या उन्हें बर्खास्त किया गया है? हमने प्राथमिकी दर्ज करवा दी है और कानूनी कार्रवाई के प्रयास करेंगे।’’

पायलट ने भाजपा नेतृत्व से अपने सदस्यों को ऐसी का इस्तेमाल करने से रोकने की जरूरत पर जोर दिया। पायलट ने लोकसभा में विपक्ष के नेता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों की निंदा करते हुए इसे अस्वीकार्य बताया।