बिहार के नवादा में हुआ तांडव, दबंगों ने फायरिंग के बाद फूंके दलितों के गांव, हर तरफ पुलिस फोर्स की तैनाती

पुलिस का कहना है कि सिर्फ 20 घर ही जगह है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस मामले में पुलिस अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

बिहार के नवादा में हुआ तांडव, दबंगों ने फायरिंग के बाद फूंके दलितों के गांव, हर तरफ पुलिस फोर्स की तैनाती

बिहार : नवादा जिले में बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जमीन विवाद को लेकर कुछ दबंगों ने दलितों के गांव को आग लगा दी है। जहां आग लगाई गई है वहां लगभग 80 दलितों के घर जलकर खाक हो गए हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि सिर्फ 20 घर ही जगह है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस मामले में पुलिस अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। घटना के बाद नितिश सरकार पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी हमला बोला है। 

जानकारी के मुताबिक ये घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती में घटी है। पुलिस के अनुसार यहां दो पक्षों के बीच जमीन विवाद था। इसी बीच दबंगों ने दलित परिवारों के साथ मारपीट की। दबंग यहीं नहीं रुके, उन्होंने दलित परिवारों को डराने के लिए पहले हवैनफायर की, जब इससे भी जी नहीं भरा तो उन्होंने बस्ती में बने घरों में आग लगा दी। इस घटना में दलितों के घर जलकर खाक हो गए है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को भी आग बुझाने भेजा गया।

जानकारी के मुताबिक गांव में जमीन का एक हिस्सा दलितों के पास है। इसपर कब्जे को लेकर दूसरा पक्ष भी अपना हक जता रहा है। इस मामले में जमीन के हक को लेकर अधिकारियों के पास सुनवाई जारी थी। इसी बीच दबंगों ने बुधवार की शाम को बस्ती में हमला किया।