नीतीश कैबिनेट में रत्नेश सदा ने ली मंत्री पद की शपथ

श्री अर्लेकर ने राजभवन में शुक्रवार को आयोजित सादे समारोह में श्री रत्नेश सदा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

नीतीश कैबिनेट में रत्नेश सदा ने ली मंत्री पद की शपथ

पटना - बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में आज विधायक रत्नेश सदा को मंत्री पद की शपथ दिलाई।

श्री अर्लेकर ने राजभवन में शुक्रवार को आयोजित सादे समारोह में श्री रत्नेश सदा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह उपस्थित थे।

दलित समुदाय के अनुभवी नेता श्री सदा वर्ष 2010 के बाद से सोनबरसा निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीन बार बिहार विधान सभा के लिए चुने गए। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को जदयू के साथ विलय करने की पेशकश से हम अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से रिश्ते में खटास आ गई।

साथ ही इसके विरोध में श्री मांझी के पुत्र संतोष मांझी ने नीतीश मंत्री मंडल से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने पिछले मंगलवार को मीडियाकर्मियों से कहा था कि हम पर जदयू में विलय के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि जदयू की पेशकश हम के अस्तित्व को समाप्त करने का एक प्रयास था, जिसे बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जा सकता था।

उल्लेखनीय है कि महागठबंधन में छह दल हैं, जिनमें जदयू, राजद, कांग्रेस, भाकपा, माकपा और हम शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि हम ने औपचारिक रूप से महागठबंधन से बाहर निकलने की घोषणा नहीं की है, लेकिन जदयू अध्यक्ष श्री सिंह ने मंगलवार को कहा था कि उनकी राय में हम महागठबंधन से बाहर हो गया है।