कांग्रेस छीनना चाहती है एससी-एसटी का आरक्षण : मोदी

मैं धर्म के नाम पर आरक्षण लागू नहीं होने दूंगा। पिछले 12 दिनों से मैं कांग्रेस को इस बात के लिए कटघरे में खड़ा रहा हूं

कांग्रेस छीनना चाहती है एससी-एसटी का आरक्षण : मोदी

दरभंगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अनुसूचित जाति (एससी)-अनुसूचित जनजाति (एसटी) का आरक्षण छीनने का आरोप लगाया और चुनौती देते हुए कहा कि वह धर्म आधारित आरक्षण व्यवस्था लागू नहीं होने देंगे इसलिए वह पिछले बारह दिनों से कांग्रेस को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं।

श्री मोदी ने शनिवार को दरभंगा संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार गोपाल जी ठाकुर के समर्थन में यहां ऐतिहासिक राज मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस धर्म के नाम पर आरक्षण देने की बात कह एससी-एसटी का आरक्षण छीनना चाहती है। मैं धर्म के नाम पर आरक्षण लागू नहीं होने दूंगा। पिछले 12 दिनों से मैं कांग्रेस को इस बात के लिए कटघरे में खड़ा रहा हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि धर्म के नाम पर आरक्षण देने का विरोध बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर और पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी किया था। फिर भी, ये लोग उनकी पीठ में छूरा भोंककर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण मुसलमानों को देना चाहते है। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर यदि आरक्षण होगा तो सब कुछ समाप्त हो जाएगा।

श्री मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजद के लोग अब सेना में भी हिन्दू-मुसलमान को ढूढ़ रहे है। ये सामाजिक एकता के दुश्मन हैं, कुछ भी कर सकते है। उन्होंने कहा कि मां भारती के लिए सीने पर गोली खानेवाला भारतीय है।