बिहार में 17 सीटों पर कोई समझौता नहीं, जेडीयू ने किया साफ

आम चुनाव से पहले कुछ ही महीने बचे हैं,

बिहार में 17 सीटों पर कोई समझौता नहीं, जेडीयू ने किया साफ

बिहार : कांग्रेस और अन्य क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दल 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे पर सहमति बनाने का प्रयास कर रहे हैं, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने कहा है कि वह बिहार में 17 से कम सीटों पर समझौता नहीं करेगी।

आम चुनाव से पहले कुछ ही महीने बचे हैं, इस समय विपक्षी गठबंधन भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप देना है। जेडीयू नेता और बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि बिहार में पार्टी के पास पहले से ही 16 सीटों पर सांसद हैं। 

जेडीयू नेता ने कहा कि हम 17 सीटों से कम पर समझौता नहीं करेंगे. राज्य में हमारे पास पहले से ही 16 मौजूदा सांसद हैं। चौधरी ने यह भी बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार की व्यापक अपील है, और वह जहां भी होंगे, गठबंधन को ताकत मिलेगी।

बिहार के मुख्यमंत्री के राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने की संभावना के बारे में चौधरी ने टिप्पणी करते हुए कहा कि नीतीश कुमार सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। 

बता दें कि,जेडीयू 17 सीटों का दावा कर रही है। वहीं कांग्रेस 9 से 10 सीटें मांग रही है। और अभी सिर्फ वामपंथी दलों में भाकपा की तीन और भाकपा की ओर से पांच सीटों की दावेदारी सामने पेश हुई है। ऐसे में आएजेडी के लिए यें किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं।