पुडुचेरी सरकार ने झोपड़ियों की जगह मकान बनाने के लिए सब्सिडी बढ़ाई

वर्तमान 10,000 रुपये से बढ़ाकर 15,000 रुपये किया जाएगा तथा वर्तमान में कार्यरत पत्रकारों को निःशुल्क लैपटॉप दिए जाएंगे।

पुडुचेरी सरकार ने झोपड़ियों की जगह मकान बनाने के लिए सब्सिडी बढ़ाई

नयी दिल्ली : पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि कामराज आवास योजना के लाभार्थियों को दी जाने वाली सब्सिडी बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दी गई है अपने अधीन आने वाले विभागों के लिए अनुदान की मांग पर बहस समाप्त करते हुए उन्होंने कहा कि लाभार्थियों को केंद्रीय सरकार की आवास योजना के तहत अतिरिक्त रूप से पांच लाख रुपये भी मिलेंगे।

कुल मिलाकर प्रत्येक लाभार्थी को 10 लाख रुपये मिलेंगे। इस योजना का नाम तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के. कामराज के नाम पर रखा गया है। सब्सिडी देने का उद्देश्य कच्चे मकानों के स्थान पर पक्के मकान बनाना है।मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि सेवानिवृत्त पत्रकारों को दी जाने वाली मासिक सहायता राशि को वर्तमान 10,000 रुपये से बढ़ाकर 15,000 रुपये किया जाएगा तथा वर्तमान में कार्यरत पत्रकारों को निःशुल्क लैपटॉप दिए जाएंगे। 

उन पत्रकारों को भी आवास स्थल वितरित किए जाएंगे जो अभी तक इस योजना के अंतर्गत नहीं आ पाए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ और पत्रकारों ने मासिक पेंशन के लिए आवेदन किया है और इसे जल्द ही मंजूरी दे दी जाएगी। इस बीच विधानसभा ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 12,700 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी देते हुए विनियोग विधेयक पारित किया।