हरियाणा नूंह हिंसा के सिलसिले में छह और व्यक्ति गिरफ्तार

में दो होमगार्ड और गुरुग्राम की एक मस्जिद के एक मौलवी सहित छह लोगों की मौत हो गई थी।

हरियाणा नूंह हिंसा के सिलसिले में छह और व्यक्ति गिरफ्तार

हरियाणा : नूंह में पुलिस ने पिछले साल जिले में हुई हिंसा में वांछित छह आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी एक साल से फरार थे और उनके खिलाफ एक व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए भीड़ जुटाने के आरोप में सात अगस्त 2023 को नूंह के साइबर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नोमान, सद्दाम, साबिर अली, मोहम्मद मुस्तफा, अरबाज और मोहम्मद साकिर के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि ये सभी नूंह के फिरोजपुर नामक गांव के रहने वाले हैं।

पुलिस ने बताया कि उनके पास से छह मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। पिछले साल 31 जुलाई को नूंह में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की एक शोभायात्रा पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद भड़की झड़पों में दो होमगार्ड और गुरुग्राम की एक मस्जिद के एक मौलवी सहित छह लोगों की मौत हो गई थी।

भीड़ ने बड़ी संख्या में वाहनों को जला दिया था। साथ ही भीड़ ने नूंह साइबर पुलिस थाने को भी आग लगा दी थी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में अलग-अलग मामले दर्ज किए थे और पहले ही 300 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। अब हिंसा के सिलसिले में छह और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी छह को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।