नवादा की घटना बिहार में ‘डबल इंजन सरकार’ के जंगलराज का एक और प्रमाण : खरगे

डबल इंजन सरकार’ के जंगलराज का एक और प्रमाण है। बेहद निंदनीय है कि करीब 100 दलित घरों में आग लगाई गई, गोलीबारी की गई और रात के अंधेरे में गरीब परिवारों का सब कुछ छीन लिया गया।’’

नवादा की घटना बिहार में ‘डबल इंजन सरकार’ के जंगलराज का एक और प्रमाण : खरगे

बिहार : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बिहार के नवादा में कई लोगों के घरों को आग लगाए जाने की घटना को लेकर बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा तथा आरोप लगाया कि यह ‘‘डबल इंजन सरकार’’ के जंगलराज का एक और प्रमाण है।नवादा जिले में बुधवार शाम जमीन विवाद को लेकर लोगों के एक समूह ने करीब 21 घरों में आग लगा दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना मुफस्सिल थाना अंतर्गत मांझी टोला इलाके में हुई।

खरगे ने ‘एक्स’ पोस्ट किया, ‘‘बिहार के नवादा में महादलित टोला पर दबंगों का आतंक राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की ‘डबल इंजन सरकार’ के जंगलराज का एक और प्रमाण है। बेहद निंदनीय है कि करीब 100 दलित घरों में आग लगाई गई, गोलीबारी की गई और रात के अंधेरे में गरीब परिवारों का सब कुछ छीन लिया गया।’’उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों की दलितों-वंचितों के प्रति घोर उदासीनता, आपराधिक उपेक्षा व असामाजिक तत्वों को बढ़ावा देना अब चरम पर है। खरगे ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी हमेशा की तरह मौन हैं, नीतीश जी सत्ता के लोभ में बेफिक्र हैं और राजग की सहयोगी पार्टियों के मुंह में दही जम गया है।